scriptआतंकवाद के खिलाफ कड़ा कदम, ट्विटर ने आतंक से जुड़े 6 लाख अकाउंट बंद किए | Twitter Deleted 6 Lakh Account Linked To Terrorism | Patrika News
टेक्नोलॉजी

आतंकवाद के खिलाफ कड़ा कदम, ट्विटर ने आतंक से जुड़े 6 लाख अकाउंट बंद किए

दुनिया की अग्रणी माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर ने बीते 18 महीनों में आतंकवाद से जुड़े छह लाख संदिग्ध खातों को बंद किया है।

Mar 23, 2017 / 09:56 pm

Kamlesh Sharma

Twitter

Twitter

दुनिया की अग्रणी माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर ने बीते 18 महीनों में आतंकवाद से जुड़े छह लाख संदिग्ध खातों को बंद किया है। 

प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में काम करने वाली अग्रणी एजेंसी ‘सीएनईटी’ ने मंगलवार को प्रकाशित अपनी रिपोर्ट में ट्विटर की ट्रांसपेरेंसी रिपोर्ट के हवाले से कहा गया है कि माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ने 1 अगस्त 2015 से अब तक 636,248 संदिग्ध आतंकी खातों को बंद किया है, जबकि 2016 की पिछली छमाही में 376,890 खातों को बंद किया गया था।
2016 की शुरुआत में भी ट्विटर ने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट से जुड़े 125,000 खातों को बंद करने की घोषणा की थी। खातों को बंद करने के साथ साथ ट्विटर की ग्लोबल पब्लिक पॉलिसी टीम ने उन सभी संगठनों के साथ अपनी साझेदारी भी बढ़ाई है जो ऑनलाइन हिंसक चरमपंथियों से मोर्चा ले रहे हैं।
ट्विटर खुद को आतंकवाद, नस्लवाद और अलगाववाद के लिए मंच बनने से बचाने के लिए पीपल अगेंस्ट वायलेंट एक्स्ट्रीमिज्म तथा लूमेन प्रोजेक्ट जैसे समूहों के साथ भी काम कर रहा है। ट्विटर ने हिंसा के प्रसार के खिलाफ साफ नियम भी बनाए हैं।

Home / Technology / आतंकवाद के खिलाफ कड़ा कदम, ट्विटर ने आतंक से जुड़े 6 लाख अकाउंट बंद किए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो