scriptWhatsApp हटा रहा है अपना ये नया फीचर, जानिए क्या है वजह | whatsapp fixing media shortcut for android users, know all about | Patrika News
टेक्नोलॉजी

WhatsApp हटा रहा है अपना ये नया फीचर, जानिए क्या है वजह

WhatsApp ने अपने एक नए फीचर को हटा दिया है। कुछ यूजर्स ने इस बदलाव को नोटिस भी किया और उन्होंने प्लेटफॉर्म पर मीडिया शॉर्टकट उपलब्ध न होने की शिकायत भी की।

Nov 22, 2021 / 11:05 pm

Nitin Singh

whatsapp fixing media shortcut for android users, know all about

whatsapp fixing media shortcut for android users, know all about

नई दिल्ली। लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने अपने एक नए फीचर को हटा दिया है। दरअसल, WhatsApp मीडिया शॉर्टकट ऑप्शन को सही करने के साथ अपडेट जारी कर रहा है। कुछ यूजर्स ने इस बदलाव को नोटिस भी किया और उन्होंने प्लेटफॉर्म पर मीडिया शॉर्टकट उपलब्ध न होने की शिकायत भी की। वहीं कंपनी ने बताया कि वह इस बग को नए अपडेट के साथ ठीक कर रहा है।
बता दें कि जब आप इमेज, वीडियो, GIF खोलते हैं तो एक आपको वहां पहले से ही एक क्विक एडिट शॉर्टकट मिलता था। वहीं WhatsApp ने एक हफ्ते पहले ही मल्टीपल मीडिया खोलते समय एक नया साइड शॉर्टकट जारी किया है। बताया गया कि कुछ यूज़र्स ने नया फास्ट एडिट शॉर्टकट देखा है और सवाल किया कि यह किस लिए था क्योंकि शॉर्टकट के काम नहीं कर रहा था।
अब वॉट्सऐप कंपनी भी इसे ठीक कर रही है। वॉट्सऐप Google Play बीटा प्रोग्राम के माध्यम से एक नया अपडेट जारी कर रहा है, जो हर मॉडल में 2.21.24.9 अपडेट उपलब्ध करा रहा है। ऐसे में आप अभी भी प्ले रिटेलर पर एंड्रॉयड 2.21.24.8 अपडेट के लिए वॉट्सऐप बीटा देख सकते हैं।
यह भी पढ़ें

अब बंगाल पहुंच रहा दिल्ली का प्रदूषण, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

गौरतलब है कि वॉट्सऐप अपने यूजर्स को इस संबंध में जानकारी दे रहा है। जब कोई आपके भेजे गए मैसेज, वीडियो या GIF पर रिएक्ट करता है, ये थोड़ा अजीब लग सकता है लेकिन आप इसे पूरे ऐप में कस्टमाइज़ कर सकते हैं। ये नया फीचर पहले iOS यूज़र्स के लिए उपलब्ध होगा और फिर एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर आएगा। बता दें कि वॉट्सऐप का नया फीचर काफी हद तक फेसबुक और इंस्टाग्राम प्रतिक्रियाओं की तरह है।

Home / Technology / WhatsApp हटा रहा है अपना ये नया फीचर, जानिए क्या है वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो