scriptशार्प माइंड के होते हैं इन 3 तारीख में जन्मे बच्चे, कम उम्र में ही कामयाबी चूम लेती है इनके कदम | Radix 5 People: Children born on these 3 dates are very sharp minded | Patrika News
Lifestyle News

शार्प माइंड के होते हैं इन 3 तारीख में जन्मे बच्चे, कम उम्र में ही कामयाबी चूम लेती है इनके कदम

Numerology: इस मूलांक के बच्चे बुद्धिमान और मेहनती होते हैं। इनका दिमाग काफी तेज चलता है। ये बिजनेस माइंडेड होते हैं।

नई दिल्लीMay 15, 2022 / 02:00 pm

Laveena Sharma

numerology, radix 5, numerology number 5, lucky number, astrology, radix 5 people astrology, मूलांक 5 वाले लोग,

शार्प माइंड के होते हैं इन 3 तारीख में जन्मे बच्चे, कम उम्र में ही कामयाबी चूम लेती है इनके कदम

ज्योतिष अनुसार बुद्धि और ज्ञान का कारक बुध ग्रह को माना जाता है। कहते हैं जिनकी कुंडली में बुध ग्रह मजबूत होता है वो लोग अपनी बुद्धिमानी से हर काम में सफलता हासिल कर सकते हैं। इनका संचार कौशल अच्छा होता है और ये बातों ही बातों में अपना काम निकलवा लेते हैं। आज यहां हम बात करेंगे मूलांक 5 के बारे में जिसका स्वामी ग्रह बुध होता है। जिनकी बर्थ डेट 5, 14 या 23 होती है उनका मूलांक ये माना जाता है। जानिए कैसे होते हैं मूलांक 5 में जन्मे लोग।

इस मूलांक के बच्चे बुद्धिमान और मेहनती होते हैं। इनका दिमाग काफी तेज चलता है। ये बिजनेस माइंडेड होते हैं। ये दिल से कम दिमाग से ज्यादा सोचते हैं। जिस कारण इनके निर्णय लेने की क्षमता भी काफी अच्छी मानी जाती है। जन्म से ही इनके अंदर बातचीत करने का हुनर होता है। ये बहुत जल्दी किसी को भी अपना दीवाना बना लेते हैं। इनकी तार्किक क्षमता भी गज की होती है।

नौकरी हो या बिजनेस हर जगह से बड़ी ही तेजी से ग्रोथ करते हैं। इन्हें सफलता इनकी बुद्धिमानी की बदौलत मिलती है। अगर ये अच्छे से बिजनेस करें तो ये बड़े व्यापारी बन सकते हैं। ये लाइफ में अच्छा खासा धन अर्जित करते हैं। ये समस्याओं का समाधान निकालने में माहिर होते हैं। चाहे कैसी भी परिस्थितियां क्यों न आ जाएं ये जल्दी से हार नहीं मानते। लेकिन इनके अंदर एकाग्रता की कुछ कमी देखी जाती है। अगर ये इसमें सुधार कर लें तो इन्हें सफल और धनवान होने से कोई रोक नहीं सकता।

इस मूलांक के लोगों को गणेश जी की अराधना करनी चाहिए और बुध ग्रह को मजबूत करने के लिए बुधवार के दिन हरी चीजों का दान करना चाहिए।

यह भी पढ़ें

इन दो राशियों पर श्री राम भक्त हनुमान जी की मानी जाती है विशेष कृपा, देखें क्या आपकी राशि है इनमें

(डिस्क्लेमर: इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। patrika.com इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।)

Home / Lifestyle News / शार्प माइंड के होते हैं इन 3 तारीख में जन्मे बच्चे, कम उम्र में ही कामयाबी चूम लेती है इनके कदम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो