scriptविधान परिषद चुनाव: एनडीए के 10 और सपा के 3 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, सीएम योगी रहे मौजूद | 10 NDA and SP 3 candidates nomination for UP Vidhan Parishad election | Patrika News
लखनऊ

विधान परिषद चुनाव: एनडीए के 10 और सपा के 3 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, सीएम योगी रहे मौजूद

UP Vidhan Parishad Election: यूपी विधान परिषद के 13 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में एनडीए की तरफ से 10 उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल किया। वहीं सपा की तरफ से 3 नेताओं ने दांवेदारी ठोकी।
 

लखनऊMar 11, 2024 / 01:51 pm

Aniket Gupta

up_vidhan_parishad_election_2024.png

UP Vidhan Parishad Election

UP Vidhan Parishad Election: उत्तर प्रदेश विधानपरिषद में 13 सीटों के लिए हो रहे चुनाव के लिए सोमवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सात और उसके सहयोगी दल रालोद, अपना दल और सुभासपा के एक-एक उम्मीदवार ने नामांकन किया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी और उपमुख्यमंत्री केशव और ब्रजेश पाठक मौजूद रहे।
भाजपा की तरफ से विजय बहादुर पाठक, मोहित बेनीवाल, डॉक्टर महेंद्र सिंह, अशोक कटारिया, धर्मेंद्र सिंह राय, संतोष सिंह, रामतीरथ सिंहल ने नामांकन किया। राष्ट्रीय लोकदल की तरफ से योगेश चौधरी, अपना दल (एस) की तरफ से आशीष पटेल और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) की तरफ से विच्छे लाल राजभर को उमीवार बनाया गया है।
यह भी पढ़ें

यूपी में इन सीटों पर होगी असली परीक्षा, गढ़ बचाने के गुणा-गणित में जुटी पार्टियां

https://twitter.com/aditytiwarilive/status/1767081835665010956?ref_src=twsrc%5Etfw
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि विधानपरिषद में 13 रिक्त सीटों के लिए नामांकन की आज अंतिम तारीख है। इसके लिए भाजपा ने सात उमीदवार उतारे हैं। जबकि तीन सीटें अपने सहयोगियों को दिया है। मुझे विश्वास है कि हमारे सभी उम्मीदवारों के जीतने के बाद पीएम मोदी के संकल्प को पूरा करेंगे।

Home / Lucknow / विधान परिषद चुनाव: एनडीए के 10 और सपा के 3 प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, सीएम योगी रहे मौजूद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो