script कपासन में नकली लुब्रिकेंट का कारखाना पकड़ा, नामी ब्रांडों के नाम से तैयार 220 लीटर माल जब्त | Fake lubricant factory caught in chittorgarh | Patrika News

कपासन में नकली लुब्रिकेंट का कारखाना पकड़ा, नामी ब्रांडों के नाम से तैयार 220 लीटर माल जब्त

locationचित्तौड़गढ़Published: Nov 17, 2016 10:20:15 pm

Submitted by:

tej narayan

पुलिस ने नकली लुब्रिकेंट ऑयल बनाने का कारखाना पकड़ा। इससे एक नामी ब्रांड का 220 नकली लुब्रिकेंट ऑयल भी जब्त किया गया। इस सिलसिले में एक व्यापारी को गिरफ्तार किया।

Chittorgarh, Kapasan, Fake lubricant factory caught in chittorgarh, Latest news in chittorgarh, chit
पुलिस ने नकली लुब्रिकेंट ऑयल बनाने का कारखाना पकड़ा। इससे एक नामी ब्रांड का 220 नकली लुब्रिकेंट ऑयल भी जब्त किया गया। इस सिलसिले में एक व्यापारी को गिरफ्तार किया। साथ ही कारखाने से एक नामी ब्रांड के लेबल एवं सील के अलावा एक-एक लीटर के 180 प्लास्टिक कैन, 40 पाउच और पेंकिंग एवं लेबलिंग, ढक्कन आदि सामान भी बरामद किया।

Read:सगे भाइयों सहित तीन को दस-दस साल की सजा


थानाधिकारी दुर्गाप्रसाद दाधीच ने बताया कि जयसिंहपुरा गांव में देवीसिंह राजपूत के नोहरे में पुलिस ने गुरुवार दोपहर तीन बजे कार्रवाई की। नोहरे में छापा मारा तो वहां नकली लुब्रिकेंट तैयार करने का मामला सामने आया। एसआई शंकर लाल मीणा की अगुवाई में पुलिस ने जब छापा मारा तो बोहरबाड़ी निवासी राजकुमार खाब्या पुत्र सोहनलाल एक नामी ब्रांड के नाम से लुब्रिकेंट ऑयल बनाने एवं पेकिंग कर रहा था। पुलिस ने वहां से एक-एक लीटर के 180 जरिकन एवं एक-एक लीटर के 40 पाउच नकली ऑयल बरामद किया। इसके अलावा बड़ी संख्‍या में खाली जरिकन, कर्टन, लेबल, सील करने के उपकरण, कलर एवं ड्रम आदि भी पकड़े। 

Read:नए नोट लेने में वोट की स्याही लगाने के कदम को आप कितना सही मानते हैं? हमें बताएं...


पुलिस के अनुसार, राजकुमार के विरुद्ध धारा भादंसं की 420, 468, 471 धारा के तहत प्रकरण दर्ज किया गया। राजकुमार को गिरतार कर लिया गया। बताया गया कि बरामद नकली माल पर सर्वो, बीसीआर जैसे नामी ब्रांडों की छाप लगा रखी थी। कार्रवाई करने वाली पुलिस टीम में एएसआई लालचंद, हैड कांस्टेबल मुश्ताक खां, सुभाष जांगिड़, सुरेश एवं बुद्धाराम शामिल थे।

ट्रेंडिंग वीडियो