scriptयूपी में 19 सीएमओ व 22 सीएमएस के तबादलों पर लगी रोक, सरकार ने वापस लिया आदेश | 19 Chief medical officers and 22 superintendent's stop on transfers | Patrika News
लखनऊ

यूपी में 19 सीएमओ व 22 सीएमएस के तबादलों पर लगी रोक, सरकार ने वापस लिया आदेश

– योगी सरकार ने कुछ समय बाद तबादलों का आदेश लिया वापस- संचारी रोग अभियान पूरा करने के लिए रोके तबादले

लखनऊJul 01, 2019 / 10:25 pm

Neeraj Patel

19 Chief medical officers and 22 superintendent's stop on transfers

यूपी में 19 सीएमओ व 22 सीएमएस के तबादलों पर लगी रोक, सरकार ने वापस लिया आदेश

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने सोमवार को स्वास्थ्य विभाग में 19 सीएमओ व 22 सीएमएस के तबादले कर दिए थे लेकिन कुछ समय बाद ही योगी सरकार ने अपने इस तबादले के आदेश को वापस ले लिया। योगी सरकार ने 19 सीएमओ व 22 सीएमएस के तबादलों पर रोक लगाने का कारण बताया कि 1 जुलाई से ही संचारी रोग अभियान शुरू किया गया और इसी दिन स्वास्थ्य अधिकारियों के तबादले कर दिए गए। ऐसे में संचारी रोग अभियान को पूरा करने के लेकर ही इन तबादलों पर रोक लगाई गई है।

प्रदेश सरकार का कहना है कि 19 सीएमओ व 22 सीएमएस के तबादले करने से संचारी रोग अभियान कैसे पूरा होगा। इसलिए संचारी रोग अभियान को पूरा करने के लिए तबादलों पर रोक लगाई गई है। बता दें कि 19 सीएमओ व 22 सीएमएस के हुए तबादलों में दो मुख्य चिकित्सा अधीक्षकों को अस्पताल से हटाकर जिले के स्वास्थ्य विभाग की कमान दे दी गई थी। इसके अलावा आठ वरिष्ठ परामर्शदाता भी सीएमओ बनाए गए थे। चार अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (एसीएमओ) को सीएमओ बनाए गए।

ये भी पढ़ें – विशेष संचारी रोग नियंत्रण कार्यक्रम, दस्तक अभियान एवं स्कूल चलो अभियान का शुभारम्भ

इसके साथ ही एक जिला क्षयरोग अधिकारी भी सीएमओ बनने में कामयाब रहे थे। स्वास्थ्य महानिदेशालय में तैनात तीन संयुक्त निदेशक भी मुख्य चिकित्सा अधिकारी का पद पाने में सफल रहे थे लेकिन संचारी रोग अभियान के कारण सभी के तबादले रद्द कर दिए गए।

Home / Lucknow / यूपी में 19 सीएमओ व 22 सीएमएस के तबादलों पर लगी रोक, सरकार ने वापस लिया आदेश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो