script1 जून से शुरू हो रहीं 200 ट्रेनें, रेलवे इन यात्रियों को दे रहा है किराए में छूट | 200 trains to start from june discount given to these people | Patrika News
लखनऊ

1 जून से शुरू हो रहीं 200 ट्रेनें, रेलवे इन यात्रियों को दे रहा है किराए में छूट

एक जून से यूपी समेत पूरे देश में 200 ट्रेनें ट्रैक पर उतरेंगी। इन ट्रे्नों की बुंकिंग एक हफ्ते पहले करनी होगी

लखनऊMay 29, 2020 / 04:22 pm

Karishma Lalwani

1 जून से शुरू हो रहीं 200 ट्रेनें, रेलवे इन यात्रियों को दे रहा है किराए में छूट

1 जून से शुरू हो रहीं 200 ट्रेनें, रेलवे इन यात्रियों को दे रहा है किराए में छूट

लखनऊ. एक जून से यूपी समेत पूरे देश में 200 ट्रेनें (Indian Railways) ट्रैक पर उतरेंगी। इन ट्रे्नों की बुंकिंग एक हफ्ते पहले करनी होगी। वहीं, इन ट्रेनों में सीनियर सिटीजन या किसी अन्य कारण से लोगों को किराए में छूट नहीं मिलेगी। टिकट में छूट केवल दिव्यांग और गंभीर बीमारी से ग्रसित मरीजों को ही दी जाएगी। बता दें कि इन 200 ट्रेनों को नियमित समय सारिणी के मुताबिक चलाया जाएगा। इस संबंध में यात्रियों के लिए कुछ गाइडलाइंस भी जारी की गई हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का खयाल रखना व मास्क लगाना बेहद जरूरी है और यात्रियों से कम सामान लेकर जाने के लिए भी कहा जा रहा है।
प्री पेड भोजन नहीं होगा बुक

एक जून से चलने वाली 200 ट्रेनों के लिए रेलवे के नियमों में रेलवे ने कुछ बदलाव किए हैं। यात्रियों को अपना खाना खुद ही लाना होगा। प्री पेड भोजन भी बुक नहीं होगा। यानी कि किसी भी गाड़ी के किराए में खाने पीने का रेट नहीं शामिल होगा। ई केटरिंग की सुविधा भी बंद रहेगी।
चादर, तौलिया, कंबल साथ लेकर आएं

यात्रियों को ट्रेन में चादर, तौलिया और कंबल भी नहीं मिलेगा। रेलवे ने यात्रियों को कम से कम सामान लाने की अपील की है। साथ ही अपना कंबल, तौलिया और चादर भी साथ लाने को कहा है।

Home / Lucknow / 1 जून से शुरू हो रहीं 200 ट्रेनें, रेलवे इन यात्रियों को दे रहा है किराए में छूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो