scriptअखिलेश यादव ने इस पार्टी को समर्थन देने की ओर किए संकेत, परिणाम आने के बाद लिया जा सकता है फैसला | Akhilesh Yadav hints at supporting this party post lok sabha results | Patrika News
लखनऊ

अखिलेश यादव ने इस पार्टी को समर्थन देने की ओर किए संकेत, परिणाम आने के बाद लिया जा सकता है फैसला

लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को आने हैं, लेकिन यूपी में समाजवादी पार्टी को यकीन है कि बसपा के साथ उनका गठबंधन अधिकतर सीटों पर कब्जा जमा लेगा।

लखनऊMay 21, 2019 / 11:14 pm

Abhishek Gupta

Akhilesh Yadav

अखिलेश यादव

लखनऊ. लोकसभा चुनाव के नतीजे 23 मई को आने हैं, लेकिन यूपी में समाजवादी पार्टी को यकीन है कि बसपा के साथ उनका गठबंधन अधिकतर सीटों पर कब्जा जमा लेगा। एग्जिट पोल के बाद सपा अध्यक्ष ने सोमवार को बसपा सुप्रीमो मायावती से मुलाकात की थी और सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा ‘अब अगले कदम की तैयारी…’, हालांकि मुलाकात में क्या बात हुई इस सवाल को वह हंसी में टाल गए। वहीं मंगलवार को आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने अखिलेश यादव से उनके आवास पर मुलाकात की, जिसपर बाद में उन्होंने स्पष्ट कहा कि हमारी मुलाकात चुनावी नतीजों के बाद रणनीति तय करने को लेकर हुई। वहीं अखिलेश यादव ने इस पर एक ट्वीट किया जिससे आप पार्टी को सपा का समर्थन मिलता दिखा रह है।
ये भी पढ़ें- ईवीएम व वीवीपैट को लेकर मचे बवाल पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

सपा अध्यक्ष ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर संजय सिंह के साथ की अपनी तस्वीर शेयर की है, जिसमें उन्होंने लिखा है ‘आप के साथ’। आपको बता दें कि सपा-बसपा गठबंधन पर भी पूरे देश की निगाहे हैं। 23 मई को यदि गठबंधन को 40-50 सीटें मिलती हैं और भाजपा बहुमत के आंकड़े को नहीं छू पाता ह तो ऐसी स्थिति में यह गठबंधन केंद्र में सरकार गठित होने में निर्णायक भूमिका निभा सकता है।
https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1130838984760782854?ref_src=twsrc%5Etfw
संजय सिंह ने मुलाकात के बाद कहा था यह-

अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद संजय सिंह ने कहा कि पहले की तरह एग्जिट पोल पूरी तरह से गलत साबित होंगे और केंद्र में विपक्ष की सरकार बनेगी। उन्होंने यूपी में सपा-बसपा गठबंधन के लिए कहा कि यह गठबंधन 60 से ज्यादा सीटे जीतेगा। संजय ने बताया कि भाजपा व नरेंद्र मोदी-अमित शाह की जोड़ी को रोकना हमारा पहला उद्देश्य है।

Home / Lucknow / अखिलेश यादव ने इस पार्टी को समर्थन देने की ओर किए संकेत, परिणाम आने के बाद लिया जा सकता है फैसला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो