scriptअखिलेश के इस फॉर्मूले से यूपी में रुक सकते हैं दुष्कर्म के मामले | Akhilesh Yadav over law and order situation in up | Patrika News
लखनऊ

अखिलेश के इस फॉर्मूले से यूपी में रुक सकते हैं दुष्कर्म के मामले

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि खराब कानून-व्यवस्था पर विदेशों में भी हो रही यूपी की बदनामी

लखनऊDec 12, 2019 / 03:09 pm

Hariom Dwivedi

Akhilesh Yadav

पा प्रमुख ने कहा कि लचर कानून-व्यवस्था और संवेदनहीन पुलिस के चलते सूबे में बहू-बेटियों की जिंदगी असुरक्षित है

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि सूबे में लॉ एंड ऑर्डर की हालत इस तरह से खरतनाक है कि देश में ही नहीं विदेशों में भी यूपी की बदनामी हो रही है। इसके लिए सिर्फ बीजेपी सरकार जिम्मेदार है। उन्होंने एक फॉर्मूला सुझाते हुए कहा कि महिला सुरक्षा के लिए जब कारगर सुरक्षा-व्यवस्था और प्रतिरक्षक सामाजिक वातावरण बनेगा, तभी ऐसे जघन्य कांड रुकेंगे, लेकिन भाजपा की डबल इंजन सरकार तो विभाजनकारी नीतियां बनाने में ही लगी रहती है।
सपा प्रमुख ने कहा कि लचर कानून-व्यवस्था और संवेदनहीन पुलिस के चलते सूबे में बहू-बेटियों की जिंदगी असुरक्षित है। इसे विडम्बना ही कहेंगे कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के तमाम बयानों और फैसलों के बावजूद आधी आबादी के साथ दुष्कर्म की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। इतना ही नहीं दुष्कर्म के बाद बेटियों को जिंदा भी जला दिया जा रहा है। इस दौरान सपा प्रमुख ने यह भी बताया कि महिलाओं से दुष्कर्म के मामले कैसे रुकेंगे।
‘नतीजे’ हर बार ढाक के तीन पात
सपा प्रमुख ने कहा कि फास्ट ट्रैक स्पेशल कोर्ट, रात में महिलाओं को सुरक्षित घर पहुंचाने के लिए पुलिस फोर्स जैसी व्यवस्थाओं पर प्रदेश मंत्रिमण्डल ने निर्णय किया है। इससे पहले भी सख्त कार्यवाही और अपराध के प्रति जीरों टोलरेंस जैसे मुहावरे मुख्यमंत्री जी से सुने गए हैं, लेकिन नतीजा हर बार ढाक के तीन पात जैसा दिखाई दिया है। उन्नाव के जघन्य कांड के बाद भी दुष्कांड हो रहे है। अजीब बात है कि जो पुलिस दिन में बच्चियों-महिलाओं की सुरक्षा नहीं कर सकती वह रात में अकेली महिला को क्या सुरक्षा देगी?

Home / Lucknow / अखिलेश के इस फॉर्मूले से यूपी में रुक सकते हैं दुष्कर्म के मामले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो