scriptAKTU: नेनो टेक्नोलॉजी एवं साइबर सिक्योरिटी में प्रवेश के लिए स्पॉट साउंड | AKTU courses in Mtech nanotechonlogy and cyber security | Patrika News
लखनऊ

AKTU: नेनो टेक्नोलॉजी एवं साइबर सिक्योरिटी में प्रवेश के लिए स्पॉट साउंड

डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी के घटक संस्थान सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज में एमटेक इन नेनो टेक्नोलॉजी एवं साइबर सिक्योरिटी में प्रवेश के लिए स्पॉट साउंड सोमवार को होगा।

लखनऊAug 12, 2018 / 10:03 pm

Prashant Srivastava

kkkk

AKTU: नेनो टेक्नोलॉजी एवं साइबर सिक्योरिटी में प्रवेश के लिए स्पॉट साउंड

लखनऊ. डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी के घटक संस्थान सेंटर फॉर एडवांस स्टडीज में एमटेक इन नेनो टेक्नोलॉजी एवं साइबर सिक्योरिटी में प्रवेश के लिए स्पॉट साउंड सोमवार को होगा। प्रो विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में संचालित एमटेक इन मेकाट्रोनिक्स, नेनो टेक्नोलॉजी एवं साइबर सिक्योरिटी में गेट एवं विवि द्वारा पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित परीक्षा उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को प्रवेश प्रदान किया जा रहा है। एमटेक इन मेकाट्रोनिक्स में प्रथम चरण की काउंसलिंग में ही सभी सीटें भर गयी थींजबकि एमटेक इन नेनो टेक्नोलॉजी तथा एमटेक इन साइबर सिक्योरिटी की सिर्फ 4-4 सीटें ही रिक्त बचीं हैं।
एमटेक इन नेनो टेक्नोलॉजी तथा एमटेक इन साइबर सिक्योरिटी की रिक्त बची सीटों पर प्रवेश के लिए दिनांक 13 अगस्त, 2018 को स्पॉट राउंड की काउंसलिंग आयोजित की जा रही है| इसके लिए गेट एवं विवि द्वारा पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश हेतु आयोजित परीक्षा उत्तीर्ण ऐसे छात्र-छात्राओं को बुलाया गया है, जिन्हें पूर्व में सीट आबंटित नहीं हुयी हैं| ,जहाँ एक तरफ पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश का प्रतिशत घटने जैसी सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं वही एकेटीयू के सीएएस के प्रति छात्र-छात्राओं के रुझान ने गुणवत्तापरक तकनीकी शिक्षा की मांग को सिद्ध दिया है, यह कहना है सीएएस के निदेशक प्रो मनीष गौड़ का है।
उन्होंने कहा कि पिछले एक वर्ष में संस्थान में विश्वस्तरीय लैबों का निर्माण कराने की कवायद हुई है| साथ ही साथ कलाम साहब के मिशन और विजन के अनुरूप शोध कार्यों पर आधारित परास्नातकीय तकनीकी शिक्षा के विकास को गति मिल सकी है| प्रवेश के आंकड़े यह बताते हैं कि संस्थान सिर्फ एक वर्ष में ही अपनी साख स्थापित करने में सफल रहा है| उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि दिनांक 13 अगस्त, 2018 कोआयोजित होने वाली स्पॉट काउंसलिंग में रिक्त बची सीटें आसानी से भर जाएँगी| उन्होंने यह भी जानकारी प्रदान की यदि एक भी सीट दिनांक 13 अगस्त, 2018 को आयोजित होने वाली स्पॉट कोउन्सीलिंग मके बाद भी बचती है तो सीधे प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 14 अगस्त, 2018 को आयोजित की जाएगी।
वहीं एकेटीयू सरकारी संस्थानों के रिक्त बची विभिन्न ब्रांचों की सीटों को भरने के लिए द्वितीय चरण की स्पॉट काउंसिल सोमवार को दिनांक 13 अगस्त, 2018 को आयोजित की जा रही है स्पॉट काउंसिल के द्वितीय चरण में स्पॉट काउंसलिंग के लिए प्रथम एवं द्वितीय चरण में पंजीकृत उन सभी अभ्यर्थियों को बुलाया गया है। स्पॉट काउंसलिंग द्वितीय चरण में प्रथम चरण के उन अभ्यर्थियों को बुलाया गया है जिन्हें सीट आबंटित नहीं हुयी थी| द्वितीय चरण की स्पॉट काउंसलिंग समस्त सरकारी संस्थानों की विभिन्न ब्रांचों की लगभग 200 रिक्त बची सीटों के लिए आयोजित की जा रही है| स्पॉट काउंसलिंग विवि के सेक्टर 11, जानकीपुरम विस्तार स्थित नवीन परिसर के अकादमिक भवन में प्रातः 9 बजे से आयोजित की जाएगी।

Home / Lucknow / AKTU: नेनो टेक्नोलॉजी एवं साइबर सिक्योरिटी में प्रवेश के लिए स्पॉट साउंड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो