scriptयूपी सरकार का निर्देश, कल से खुलेंगे सभी बैंक, नहीं होगी रामनवमी की छुट्टी | all banks to open from 2nd april in UP | Patrika News
लखनऊ

यूपी सरकार का निर्देश, कल से खुलेंगे सभी बैंक, नहीं होगी रामनवमी की छुट्टी

उत्तर प्रदेश में बैंक अब पहले की तरह सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक खुलेंगे। दो अप्रैल को बैंक में रामनवमी का अवकाश भी नहीं होगा।

लखनऊApr 01, 2020 / 08:09 pm

Abhishek Gupta

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में सभी बैंक अब पहले की तरह सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक खुलेंगे। दो अप्रैल को बैंकों में रामनवमी का अवकाश भी नहीं होगा। यूपी सरकार ने बुधवार को इससे जुड़े निर्देश जारी कर दिए हैं। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने पत्र जारी कर कहा कि लॉकडाउन के दौरान आम जनता को परेशानी न हो, इसके लिए जरूरी है कि सभी बैंक अपनी सभी शाखाएं दो अप्रैल से पहले की तरह 10 बजे से शाम चार तक खोलें। अवनीश अवस्थी ने यह भी कहा कि बैंकों व उनकी शाखाओं में लेने-देन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित किया जाए। साथ ही बैंकों में भीड़भाड़ को व्यवस्थित करने व सामाजिक दूरी बनाए रखने के लिए सभी बैंकों में एक-एक आरक्षी/होमगार्ड लगाना अनिवार्य होगा। लॉकडाउन के चलते बीते कुछ दिनों से सभी बैंक भी बंद चल रहे थे। जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन अब उन्हें कुछ राहत मिलेगी।
ये भी पढ़ें- सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सैलेरी को लेकर यूपी सरकार ने किया बड़ा ऐलान

कोरोना संक्रमित की संख्या हुई 113-

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 113 हो गई है। प्रदेश में कुल 16 जिले अभी तक इससे प्रभावित हुए हैं। कुल उपचारित मरीजों की संख्या 17 है। बस्ती और मेरठ में 1-1 मरीज की कोरोना वायरस से दुर्भाग्यपूर्ण मृत्यु हुई है।

Home / Lucknow / यूपी सरकार का निर्देश, कल से खुलेंगे सभी बैंक, नहीं होगी रामनवमी की छुट्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो