scriptAll private schools closed on Tuesday in wake of late Jagdish Gandhi's death | लखनऊ में कल बंद रहेंगे सभी निजी स्कूल, अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष ने की घोषणा | Patrika News

लखनऊ में कल बंद रहेंगे सभी निजी स्कूल, अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष ने की घोषणा

locationलखनऊPublished: Jan 22, 2024 08:54:20 pm

Submitted by:

Ritesh Singh

आज बंद रहेंगे समस्त निजी विद्यालय

Unaided Private Schools Association
Unaided Private Schools Association
अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि मंगलवार को शहर के समस्त निजी विद्यालय बंद रहेंगे। यह शिक्षा जगत से जुड़े हुए लोगों की स्व. जगदीश गांधी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।
यह भी पढ़ें

रामोत्सव 2024: कुशल मेजबान के रूप में नजर आए सीएम योगी

अनिल ने बताया कि समस्त निजी विद्यालयों एंग्लो इंडियन स्कूलों के अध्यक्ष जूनियर पीटर फैंटम एवं मिशनरी स्कूलों की तरफ से फादर विंसेंट पिंटू से आनंद द्विवेदी अध्यक्ष सवित पोषित विद्यालय प्रबंधक महासभा, अतुल श्रीवास्तव अध्यक्ष एसोसिएशन आफ प्राइवेट स्कूल एवं अनएडेड प्राइवेट स्कूल्स एसोसिएशन के पदाधिकारीगण डॉ माला मेहरा, बृजेंद्र सिंह, आश्रिता दास एवं अन्य निजी विद्यालयों के प्रबंधन तंत्र से वार्ता के बाद बंद करने का निर्णय आम सहमति लिया गया है।
अध्यक्ष चुने गये थे लविवि में

डॉ. जगदीश गांधी मूल रूप से पश्चिम उत्तर प्रदेश के हापुड़ के रहने वाले थे। 1950 में उन्होंने लखनऊ विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया था। साल 1952 में उन्होंने लखनऊ विश्वविद्यालय के अध्यक्ष पद का चुनाव जीता था। अध्यक्ष पद का चुनाव जीतने के बाद उनके शपथ ग्रहण समारोह में देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू भी लखनऊ विश्वविद्यालय आए थे। अपने छात्र जीवन के दौरान ही वह शिक्षा के क्षेत्र में काम करने के लिए काफी जाने जाते थे। डॉ. जगदीश गांधी के निधन की सूचना के बाद शहर के स्कूल प्रबंधकों और उनके चाहने वालों के बीच में शोक की लहर दौड़ गई।
यह भी पढ़ें

राम जन्म भूमि : प्राण प्रतिष्ठा से पहले मंगल ध्वनि से गूंजेगा नव्य भव्य राम मंदिर

डॉ. गांधी के निधन पर अनएडेड स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने कहा कि यह एक अपार क्षति है। ईश्वर इस दुख की घड़ी में परिजनों को इस दुख को सहन करने की शक्ति दे। शिक्षा जगत से जुड़े हुए लोगों की संवेदनाएं शोक संतृप्त परिवार के साथ हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो