scriptयूपी में 7 दिनों तक रहेंगे बैंक बंद, एटीएम मशीन होने लगी खाली, लोगों की बढ़ने लगी मुसीबतें | ATM machine started being empty from bank close | Patrika News
लखनऊ

यूपी में 7 दिनों तक रहेंगे बैंक बंद, एटीएम मशीन होने लगी खाली, लोगों की बढ़ने लगी मुसीबतें

उत्तर प्रदेश में हड़ताल और छुट्टियों के मद्देनजर, पूरे 7 दिन बैंक बंद रहेंगे और 26 से ही सभी एटीएम मशीनें खाली होने लगी हैं।

लखनऊSep 26, 2019 / 02:27 pm

Neeraj Patel

यूपी में 7 दिनों तक रहेंगे बैंक बंद, एटीएम मशीन होने लगी खाली, लोगों की बढ़ने लगी मुसीबतें

यूपी में 7 दिनों तक रहेंगे बैंक बंद, एटीएम मशीन होने लगी खाली, लोगों की बढ़ने लगी मुसीबतें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में हड़ताल और छुट्टियों के मद्देनजर, पूरे 7 दिन बैंक बंद रहेंगे और 26 से ही सभी एटीएम मशीनें खाली होने लगी हैं। जिससे आपको 7 दिनों तक बैंक से संबंधित ही नहीं बल्कि आप एटीएम से पैसे नहीं निकाल पाएंगे। जब 27 के बाद बैंक बंद होने के कारण एटीएम मशीनों में भी कैश खत्म हो जाएंगा। एटीएम मशीनों से कैश खत्म होने का बाद लोगों को कैश की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही कई एटीएम मशीनों पर लम्बी लाइनें लगी हुई हैं और कुछ एटीएम मशीनों में कैश खत्म हो गया है।

अगर आर कैश निकालना चाहते हैं तो 27 से पहले ही निकाल लीजिए क्योंकि अगले 7 दिनों तक आपके पास कैश न होने से कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 7 दिन बैंक बंद होने कारण एटीएम मशीनों से भी केवल एक ही दिन तक आप कैश निकाल पाएंगे लेकिन पैसा खत्म होने पर आपके सामने बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है। इसलिए आज ही एटीएम मशीनों से कैश निकाल लें। लखनऊ से कुछ लोगों का कहना है कि जब 26 से ही एटीएम मशीनें खाली होना शुरू हो गई है। जब वह कैश निकालने के लिए एटीएम मशीनों पर गए तो पता चला कि एटीएम में कैश ही खत्म हो गया है। जिससे उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

7 दिन बन्द रहेंगे बैंक

– 26 और 27 सितंबर – बैंक हड़ताल की घोषणा।
– 28 सितंबर 4 शनिवार है।
– 29 को रविवार है।
– 30 वीं छमाही वार्षिक समापन।
– 1 अक्टूबर को सबसे ज्यादा स्टाफ छुट्टी पर रहेगा।
– 2 अक्टूबर को गांधी जयंती का अवकाश।

इसलिए 25 सितंबर के बाद अगला कार्य दिवस 3 अक्टूबर होगा।

26 सितंबर से एटीएम खाली होना शुरू हो गए हैं। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि यूपी में कैश को लेकर लोगों के भारी किल्लत का सामना करना पड़ा रहा है। अब लोगों को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का सहारा लेना पड़ रहा है। लेकिन हर जगह ऑनलाइन ट्रांजेक्शन काम नहीं करेगा इसलिए सुपर मार्केट और मॉल को छोड़कर सब्जी बाजार में डिजिटल लेनदेन के लिए नहीं जा सकते। इसलिए लोगों को कैश की भारी किल्लत से झूझना पड़ रहा है।

Home / Lucknow / यूपी में 7 दिनों तक रहेंगे बैंक बंद, एटीएम मशीन होने लगी खाली, लोगों की बढ़ने लगी मुसीबतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो