script25% डिस्काउंट के साथ खरीदें आवास विकास के सरकारी फ्लैट, शहर में घर बनाने का शानदार मौका | Awaaz Vikas provided 25% discount on government flat | Patrika News
लखनऊ

25% डिस्काउंट के साथ खरीदें आवास विकास के सरकारी फ्लैट, शहर में घर बनाने का शानदार मौका

cheap rate property विभाग ने एक बार फिर संस्था व समूह को आकर्षित करने के लिए छूट का प्रस्ताव तैयार किया है। इसके तहत समूह में 50 या उससे अधिक फ्लैट खरीदने पर 25% और 25 से अधिक फ्लैट खरीदने पर 15% की छूट देने का प्रस्ताव तैयार किया गया है

लखनऊApr 25, 2022 / 11:00 am

Prashant Mishra

gov_flat.jpg
Cheap Rate Property जिन शहरों में आवास विकास परिषद के फ्लैट खाली पड़े हैं और बिक नहीं रहे हैं वहां पर समूह में फ्लैट खरीदने वालों को 25% तक की छूट दी जाएगी। इसी मार्च में समाप्त हो चुकी छूट योजना को अगले साल मार्च तक बढ़ाए जाने के लिए प्रस्ताव तैयार हो गया है। प्रस्ताव इसी माह होने वाली बोर्ड बैठक में लाया जाएगा।
प्रदेशभर में आवास विकास परिषद की विभिन्न योजनाओं में 12 हजार से अधिक फ्लैट खाली पड़े हैं। इसमें करीब 3540 करोड रुपए की राशि फंसी है। वहीं, इनके रखरखाव पर भी विभाग को पैसा खर्च करना पड़ रहा है। इसी को लेकर परिषद प्रशासन अब फिर से समूह में फ्लैट खरीदने वालों को छूट देना जा रहा है। इस योजना के चलते पिछले साल एक विभाग ने आवास विकास के 80 फ्लैट अपने अफसरों व कर्मचारियों के लिए खरीदे थे।
cheap rate property विभाग ने एक बार फिर संस्था व समूह को आकर्षित करने के लिए छूट का प्रस्ताव तैयार किया है। इसके तहत समूह में 50 या उससे अधिक फ्लैट खरीदने पर 25% और 25 से अधिक फ्लैट खरीदने पर 15% की छूट देने का प्रस्ताव तैयार किया गया है।
ये भी पढ़ें: मैट्रिमोनियल व डेटिंग साइट पर जानें से पहले ध्यान रखें यह बातें, साइबर अपराधियों का ठिकाना बने यह साइट

ऑनलाइन आवेदन की सुविधा

परिषद की वेबसाइट पर जाकर कोई भी अपना फ्लैट बुक कर सकता है। इसके लिए वेबसाइट के ऑनलाइन सर्विसेज पर जाकर क्लिक करना होगा। जहां पर किस योजना में किस फ्लोर पर फ्लैट उपलब्ध है इसकी जानकारी मिलेगी और वहीं पर बुकिंग व पंजीकरण का ऑप्शन मिलेगा। पंजीकरण की राशि भी ऑनलाइन जमा हो जाएगी। पिछले लंबे समय से आवास विकास अपने फ्लैटों को बेचने का प्रयास कर रहा है। इसके बावजूद भी बड़ी संख्या में आवास विकास के फ्लैट खाली हैं। फ्लैट के साथ-साथ आवास विकास आवासीय कालोनियों को डेवलपमेंट करने का भी काम कर रहा है। राजधानी लखनऊ की जेल रोड पर आवास विकास में एक प्लानिंग को डेवलप किया है जहां पर सस्ती दरों पर फ्लैट खरीदे जा सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो