scriptअयोध्या में राम मंदिर का रास्ता साफ, मामले में दाखिल सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज | Ayodhya case review petition full update | Patrika News
लखनऊ

अयोध्या में राम मंदिर का रास्ता साफ, मामले में दाखिल सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज

अयोध्या मामले में दाखिल की गईं पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया गया है।

लखनऊDec 12, 2019 / 04:50 pm

Abhishek Gupta

Ayodhya Ram Mandir Decision पर टिकीं निगाहें, संत बोले- Supreme Court का फैसला होगा मंजूर

Ayodhya Ram Mandir Decision पर टिकीं निगाहें, संत बोले- Supreme Court का फैसला होगा मंजूर

अयोध्या. अयोध्या मामले में दाखिल की गईं पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक बेंच ने इस मामले में सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज कर दी हैं। बंद चैंबर में पांच जजों की संवैधानिक बेंच ने 19 अर्जियों पर सुनवाई करते हुए सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है। इसी के साथ ही याचिकाओं की मेरिट पर भी विचार किया गया। इससे पहले निर्मोही अखाड़े ने भी पुनर्विचार याचिका दाखिल करने का फैसला किया था, जिसमें कहा गया था कि फैसले के एक महीने बाद भी राम मंदिर ट्रस्ट में उनकी भूमिका तय नहीं हुई है। कोर्ट इस मामलें में स्पष्ट आदेश दे। सुप्रीम कोर्ट की नई बेंच में चीफ जस्टिस एसए बोबडे की अगुवाई में जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस एस अब्दुल नजीर और संजीव खन्ना ने मामले की सुनवाई की। याचिकाओं के खारिज होने के बाद अब राम मंदिर बनने का रास्ता पूरी तरह साफ हो गया है।
ये भी पढ़ें- इतना भव्य हो राम मंदिर कि इस्लामाबाद से मंदिर के शिखर पर लगी लाइट दिखाई दे – वेदांती

आपको बता दें कि 9 नवंबर को सुप्रीम द्वारा सुनाए गए फैसले में अयोध्या की विवादित पूरी 2.88 एकड़ जमीन रामलला को दे दी गई थी। साथ ही मस्जिद निर्माण के लिए सरकार को आदेश दिया गया था कि अयोध्या में ही कहीं और 5 एकड़ जमीन मुस्लिम पक्ष को दी जाए। आपको बता दें कि मामले में नौ याचिकाएं पक्षकारों की ओर से व शेष 9 अन्य याचिकाकर्ता की ओर से दाखिल की गई थी।

Home / Lucknow / अयोध्या में राम मंदिर का रास्ता साफ, मामले में दाखिल सभी पुनर्विचार याचिकाएं खारिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो