scriptB.Ed एससी-एसटी को जीरो फीस पर नहीं मिलेगा प्रवेश, जानें नियम | B.Ed SC-ST will not get admission on zero fee | Patrika News
लखनऊ

B.Ed एससी-एसटी को जीरो फीस पर नहीं मिलेगा प्रवेश, जानें नियम

बीएड (B.Ed) काउंसलिंग में एससी-एसटी छात्रों को निजी कॉलेजों में जीरो फीस पर प्रवेश नहीं मिलेगा। केवल एडेड-राजकीय कॉलेजों में जीरो फीस पर प्रवेश मिलेगा लेकिन यह भी बाध्यकारी नहीं रहेंगे।

लखनऊSep 11, 2020 / 12:07 pm

Karishma Lalwani

B.Ed एससी-एसटी को जीरो फीस पर नहीं मिलेगा प्रवेश, जानें नियम

B.Ed एससी-एसटी को जीरो फीस पर नहीं मिलेगा प्रवेश, जानें नियम

लखनऊ. बीएड (B.Ed) काउंसलिंग में एससी-एसटी छात्रों को निजी कॉलेजों में जीरो फीस पर प्रवेश नहीं मिलेगा। केवल एडेड-राजकीय कॉलेजों में जीरो फीस पर प्रवेश मिलेगा लेकिन यह भी बाध्यकारी नहीं रहेंगे। बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय ने बीएड प्रवेश परीक्षा आयोजित कराई है और जल्द ही काउंसलिंग होने वाली है। निदेशक समाज कल्याण द्वारा लखनऊ विवि को काउंसिलिंग में प्रवेश को लेकर भेजे गए उक्त निर्देशों की कॉपी कॉलेजों को भी भेजी गई है। जिन पर उनको अमल करना होगा। निदेशक ने लखनऊ विवि को यह पत्र 16 जून 2020 को भेजा था। इन निर्देशों से ही प्रदेश के कॉलेजों में प्रवेश होंगे। इस फैसले का एससी-एसटी स्टूडेंट पर सीधा असर होगा। लखनऊ विश्वविद्यालय के प्रवक्ता दुर्गेश श्रीवास्तव ने भी इस बात की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों को प्राइवेट कालेज में जीरो फीस पर प्रवेश नहीं मिलेगा।

Home / Lucknow / B.Ed एससी-एसटी को जीरो फीस पर नहीं मिलेगा प्रवेश, जानें नियम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो