script BJP को मिला BSP का समर्थन! संसद में लिए फैसले का किया स्वागत | BJP got support from BSP Welcomed decision taken in Parliament | Patrika News

BJP को मिला BSP का समर्थन! संसद में लिए फैसले का किया स्वागत

locationलखनऊPublished: Feb 07, 2024 08:56:46 am

Submitted by:

Sanjana Singh

बहुजन समाज पार्टी ने हाल ही भी BJP की केंद्र सरकार के एक अहम फैसले का समर्थन किया है। इस वजह से बसपा और कांग्रेस की बात यूपी में बिगड़ सकती है।

bsp_supported_bjp.jpg
BJP की केंद्र सरकार ने साल 2014 से पहले की संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(United Progressive Alliance) यानी कांग्रेस की अगुवाई वाली सरकार की आर्थिक नीतियों के विरुद्ध 'श्वेत पत्र' लाने का फैसला किया है। इस पत्र के जरिए सरकार यह बताएगी कि साल 2014 के पहले देश की आर्थिक नीति कैसी थी और अब 10 साल बाद क्या स्थिति है। इसके लिए सरकार ने संसद के बजट सत्र में एक दिन और बढ़ाने का फैसला किया है।
BJP को मिला BSP का समर्थन
अब BJP के इस फैसले को बहुजन समाज पार्टी का समर्थन मिला है। पार्टी सांसद मलूक नागर ने कहा है कि 'श्वेत पत्र' लाने और संसद की कार्यवाही का एक दिन बढ़ाने के फैसले का स्वागत किया जाना चाहिए। इससे पिछली सरकार ने जो भी काम किया है वो सामने आएगा।
हालांकि, मलूक नागर का बयान ऐसे समय में आया है जब कथित तौर पर यह चर्चाएं चल रही है कि यूपी में बसपा और कांग्रेस, (I.N.D.I.A.) में साथ आने के लिए बातचीत कर रहे हैं। सिर्फ इतना ही नहीं, कई रिपोर्ट्स में तो यह भी कहा गया है कि बसपा अगर कांग्रेस से हाथ मिला ले तो कांग्रेस समाजवादी पार्टी का साथ छोड़ सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो