scriptमिशन 2024: यूपी में बीजेपी ने बनाया प्लान, डाटा को हथियार बनाकर जीतेगी चुनाव | BJP Master plan for 2024 Election in UP | Patrika News
लखनऊ

मिशन 2024: यूपी में बीजेपी ने बनाया प्लान, डाटा को हथियार बनाकर जीतेगी चुनाव

बीजेपी 2024 के यूपी के हर क्षेत्रों से डाटा इकट्ठा कर 2024 के लिए मास्टर प्लान बना रही है। सरल एप के जरिए बीजेपी गांव के लोगों के मन की बात जान पाएगी।

लखनऊJan 24, 2023 / 01:35 pm

Priyanka Dagar

bjp_1.jpg
बीजेपी ने चुनावी तैयारियों को अब जमीनी स्तर पर उतारने की तैयारी शुरू कर दी। पार्टी का फोकस अपना वोट बैंक बढ़ाना है। बीजेपी का सारा फोकस इसी पर है की किस तरह से वोट प्रतिशत 50% पार हो सकता है। इसके लिए बीजेपी डाटा को हथियार बनाने की तैयारी कर रही है। हर जिले में डाटा एकत्रित करने के लिए अलग टीम बनाई गई है।
धर्मपाल सिंह प्रदेश महामंत्री संगठन ने सोमवार को पार्टी के स्टेट हेडक्वार्टर पर सभी छह क्षेत्रों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। उन्हें तेजी से इस काम में जुटने के निर्देश दिए। इस मीटिंग के पहले सेशन में कानपुर, गोरक्ष, वेस्ट जोन थे। वहीं दूसरे सेशन में अवध, बृज तथा काशी क्षेत्र के डाटा से जुड़े कार्यकर्ता थे।
स्क्रीन पर डेमो देकर समझाया गया सरल एप
धर्मपाल सिंह ने कहा, “हर हाल में 28 फरवरी तक यह काम पूरा हो जाना चाहिए। हर जिले में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ें। सभी लोग इस काम में जुट जाएं। हमें 2024 में भी बीजेपी सरकार चाहिए।”
बीजेपी अनुसूचित मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष लाल सिंह आर्य और विधायक शलभमणि त्रिपाठी के साथ आईटी से जुड़े विशेषज्ञों ने सभी लोगों को डाटा जमा करने के तरीके बताए। डेमो देकर स्क्रीन पर भी समझाया।
सरल एप के जरिए इकट्ठा होगा डाटा
सरल एप के जरिए पार्टी के बूथ स्तर से लेकर पन्ना समिति तक के पदाधिकारियों को जोड़ने को कहा गया है। सिर्फ कार्यकर्ता ही नहीं समर्थकों का डाटा भी पार्टी जमा करेगी। सरल एप पर इन सभी के बारे में मांगी गई जानकारी फीड करके उसे सेव कर देना है।
यह भी पढे़ं: 10वीं पास के लिए 35,000 रुपए महीने की सरकारी नौकरी, कैसे होगा जल्दी सलेक्शन?

गांव के जो लोग खुद डाटा फीड नहीं कर सकते। उनसे टोल फ्री नंबर 7820078200 पर मिस्ड कॉल कराई जाएगी। उसके बाद उनके कार्यकर्ता उनका डाटा खुद फीड करेंगे। हर जिला कम से कम एक लाख लोगों का डाटा फीड करेगा।

Home / Lucknow / मिशन 2024: यूपी में बीजेपी ने बनाया प्लान, डाटा को हथियार बनाकर जीतेगी चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो