मैं अपने बेटे को नहीं बचा पाया, आप तो बचा लीजिए.. सांसद की भावुक अपील

नशे से जवान बेटे की मौत के बाद मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने नशे मुक्त समाज की मुहिम छेड़ दी है

By: Hariom Dwivedi

Updated: 02 Dec 2020, 07:35 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. 'मैं अपने बेटे को नहीं बचा पाया। आप तो बचा लीजिए। जिसे गोद में खिलाया है उसकी दुनिया मत उजड़ने दीजिए। नशे के सौदागर प्रायोजित तरीके से आपके बच्चों को गुमराह कर तरह-तरह के नशे का लती बना रहे हैं।' नशे से जवान बेटे की मौत के बाद मोहनलालगंज से बीजेपी सांसद कौशल किशोर ने नशे के खिलाफ आंदोलन छेड़ दिया है। तीन दिसम्बर को राजधानी के गांधी भवन सभागार में नशामुक्त समाज के संकल्प के साथ इस अभियान की शुरुआत होगी। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी शामिल होंगे। उनकी मौजूदगी में 1000 लोग नशा नहीं करने का संकल्प लेंगे। फेसबुक लाइव पर सांसद ने बताया कि नशा मुक्त समाज का आंदोलन केवल कल के लिए नहीं है, बल्कि यह तब तक के लिए है जब कि भारत नशा मुक्त नहीं हो जाता है।

बीजेपी सांसद ने लोगों से अपने बच्चों को बचाने की अपील करते हुए कहा कि नशे के सप्लायर बच्चों को गुमराह कर उन्हें प्रायोजित तरीके से नशे की ओर ले जा रहे हैं। कहा कि मैं लोगों की पीढ़ी को बचाना चाहता हूं। उनके परिवार को बचाना चाहता हूं। इसलिए लोग इस मुहिम से जुड़ें और दूसरों को भी जोड़ें। सांसद ने कहा कि सभी राजनीतिक दलों के समझदार लोग इस मुहिम से जुड़ रहे हैं। हर धर्म, सम्प्रदाय और जाति के लोग जुड़ रहे हैं।नौकरी पेशा लोग में साथ में हैं। धर्मगुरुओं का भी समर्थन मिल रहा है।

एक वर्ष में 20 लाख से अधिक लोगों को दिलाएंगे संकल्प
सांसद कौशल किशोर ने बताया कि जब तक पूरा समाज और पूरा भारत नशा मुक्त नहीं हो जाता अभियान जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि पहली बार तीन दिसंबर को 1000 लोगों को नशामुक्ति का संकल्प दिलाया जाएगा। अगले महीने होने वाले संकल्प में यही 1000 लोग 1000 नये लोगों को जोड़ेंगे। अगले महीने कुल 2000 लोग शपथ लेंगे। एक वर्ष में यह संख्या बढ़कर 20 लाख से अधिक हो जाएगी।

ऐसे होगा रजिस्ट्रेशन
सांसद ने बताया कि नशामुक्त समाज बनाने के लिए लोगों को रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के लिए 100 रुपए जमा करने होंगे। इसके साथ एक फोटो, फोन नंबर और एड्रेस डिटेल देनी होगी। यह ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों माध्यम से होगा।

सीएम योगी से अपील
स्कूलों में प्रार्थना के दौरान बच्चों को स्कूलों में नशामुक्ति के बारे में रोज बताया जाए। उन्हें बताया जाये कि नशा कैसे हमारे अंगों को खराब कर रहे हैं। इस बारे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की है।

देखें- फेसबुक लाइव

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned