scriptइस बसपा प्रत्याशी ने विधानसभा उपचुनाव लड़ने से किया इनकार, एक दिन पहले ही मायावती ने दिया था टिकट | BSP declared candidate refuses to contest in UP VidhanSabha Upchunav | Patrika News

इस बसपा प्रत्याशी ने विधानसभा उपचुनाव लड़ने से किया इनकार, एक दिन पहले ही मायावती ने दिया था टिकट

locationलखनऊPublished: Aug 29, 2019 02:52:57 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– यूपी विधासनभा उपचुनाव से पहले मायावती को बड़ा झटका- अंबेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीट से बसपा के घोषित प्रत्याशी राकेश पांडेय ने लौटाया टिकट

Mayawati

अंबेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीट से बसपा के घोषित प्रत्याशी राकेश पांडेय ने लौटाया टिकट

अंबेडकरनगर. यूपी विधासनभा उपचुनाव (UP VidhanSabha Upchunav 2019) से पहले बहुजन समाज पार्टी को बड़ा झटका लगा है। अंबेडकरनगर की जलालपुर विधानसभा सीट से घोषित बसपा प्रत्याशी राकेश पांडेय ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। उन्होंने खराब स्वास्थ्य का हवाला दिया है। राकेश पांडेय अंबेडकरनगर से बसपा सांसद रितेश पांडेय के पिता हैं। बुधवार को ही मायावती ने उन्हें जलालपुर से बसपा कैंडिडेट घोषित किया था। राकेश पांडेय ने कहा कि खराब स्वास्थ्य होने के चलते वह उपचुनाव नहीं लड़ेंगे। उन्होंने पार्टी से किसी अन्य उम्मीदवार के नाम पर विचार करने को कहा है। कहा कि बहुजन समाज पार्टी जलालपुर से जिसे भी उम्मीदवार घोषित करेगी, उसे जिताने के लिए वह भरकस प्रयास करेंगे।
भले ही राकेश पांडेय उपचुनाव लड़ने से इनकार करने के पीछे खराब स्वास्थ्य की बात कह रहे हैं, लेकिन उनके अचानक चुनाव लड़ने से इनकार करने पर यूपी के सियासी में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। सूत्रों का कहना है कि राकेश पांडेय के छोटे भाई पूर्व विधायक पवन पांडेय अपने बेटे प्रतीक पांडे को भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर उपचुनाव लड़ाने की जुगत में हैं। राजनीति के जानकार इस खबर को भी राकेश पांडेय के इनकार से जोड़कर देख रहे हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी की दो राज्यसभा सीटों के लिए उपचुनाव 23 सितंबर को, यह हो सकते हैं बीजेपी कैंडिडेट



सांसद बेटे ने फेसबुक पर लिखा
अंबेडकरनगर से सांसद रितेश पांडेय ने भी फेसबुक पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि पिछले आठ महीनों से पिताजी (राकेश पांडेय) के दो ऑपरेशन हुए हैं। हाल ही में 10 पहले दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में उनका ऑपरेशन हुआ है। डॉक्टर्स ने उन्हें पूरी तरह से आराम करने की सलाह दी है, इसलिए वह विधानसभा उपचुनाव में भाग नहीं ले पाएंगे।
इस बसपा प्रत्याशी ने विधानसभा उपचुनाव लड़ने से किया इनकार, एक दिन पहले ही मायावती ने दिया था टिकट
13 सीटों पर मायावती ने घोषित किये थे प्रत्याशी
बुधवार को लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी की बैठक हुई थी, जिसमें सर्वसम्मति से मायावती को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। इस दौरान मायावती ने कहा यूपी की सभी 13 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में बसपा अकेले लड़ेगी और जीतेगी भी। इसके लिए उन्होंने 12 सीटों पर प्रत्याशी भी घोषित कर दिये थे। इनमें जलालपुर विधानसभा सीट से पूर्व सांसद राकेश पांडेय को बसपा प्रत्याशी बनाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो