scriptड्यूटी के नाम पर चल रहे खेल को देख अधिकारी ने खाली कॉलम पर लगाया क्रॉस | Game of duty in education department at dholpur | Patrika News
लखनऊ

ड्यूटी के नाम पर चल रहे खेल को देख अधिकारी ने खाली कॉलम पर लगाया क्रॉस

शिक्षा विभाग में प्रशिक्षण व खेल प्रतियोगिताओं में ड्यूटी के नाम पर चल रहे खेल का पत्रिका द्वारा गुरुवार को खुलासा किए जाने के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आ गया।

लखनऊSep 23, 2016 / 01:32 pm

शिक्षा विभाग में प्रशिक्षण व खेल प्रतियोगिताओं में ड्यूटी के नाम पर चल रहे खेल का पत्रिका द्वारा गुरुवार को खुलासा किए जाने के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आ गया। जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक ने 61वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में पहुंचकर उपस्थिति रजिस्टर में खाली पड़े शिक्षकों के कॉलमों पर क्रॉस लगा दिया।
वहीं दूसरी ओर डीईओ प्रारंभिक स्वेतङ्क्षसह मेहता ने डाइट पहुंचकर प्रशिक्षण से नदारद रहे शिक्षकों के बारे में जानकारी ली और डाइट के अधिकारियों को उनके बारे में लिखित में सूचना भेजने के निर्देश दिए, ताकि उनके खिलाफ कार्रवाई की जा सके।
ज्ञातव्य है कि गुरुवार को पत्रिका ने ‘प्रशिक्षण से नदारद मिले गुरुजीÓ शीर्षक से खबर प्रकाशित कर शिक्षा विभाग में व्याप्त अनियमितता को उजागर किया था। इसके बाद शिक्षा विभाग के अधिकारी हरकत में आए।
जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक मुकेशकुमार शर्मा गुरुवार को शुरू हुई 61वीं राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के उद्घाटन से पूर्व मौके पर पहुंचे और यहां जिन शिक्षकों की ड्यूटी लगाई गई थी, उनकी उपस्थिति रजिस्टर की पड़ताल की, जिसमें दर्जन भर से अधिक शिक्षकों के कॉलम पिछले दो दिन से बिना हस्ताक्षरों के खाली पड़े मिले। इसका खुलासा पत्रिका ने अपनी खबर में किया था। इसके बाद डीईओ ने खाली पड़े कॉलमों में क्रॉस लगा दिया।
प्रभावी कार्रवाई की दरकार


डाइट में होने वाले प्रशिक्षणों में अनियमितता का आलम काफी समय से चल रहा है। डाइट के अधिकारियों की मानें तो उन्होंने प्रशिक्षणों से नदारद रहने वाले अध्यापकों के विषय में कई बार शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों को लिखित में सूचित किया है, लेकिन प्रभावी कार्रवाई के अभाव में सुधार नहीं हो सका।

Home / Lucknow / ड्यूटी के नाम पर चल रहे खेल को देख अधिकारी ने खाली कॉलम पर लगाया क्रॉस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो