scriptविधायकों को योगी मंत्र- जातिवाद से बाहर निकलें, ट्रांसफर पोस्टिंग से दूरी बनाएं | CM Yogi Address to MLA Vidhan Sabha lucknow UP Before Budget Session | Patrika News

विधायकों को योगी मंत्र- जातिवाद से बाहर निकलें, ट्रांसफर पोस्टिंग से दूरी बनाएं

locationलखनऊPublished: May 21, 2022 12:52:14 pm

Submitted by:

Snigdha Singh

CM Yogi Address to MLA: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बजट सत्र से पहले प्रदेश के विधायकों को संबोधित किया। इसमें सीएम ने तकनीकी युग के साथ-साथ सुशासन में रहकर काम करने की बात कही।

cm-yogi-decision-new-madrasas-in-up-will-not-get-government-grant.jpg

CM Yogi Address to MLA Vidhan Sabha lucknow UP Before Budget Session

उत्तर प्रदेश में योगी सरकार 2.0 का पहला बजट सत्र होने जा रहा है। इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में विधायकों को संबोधित किया। इसमें उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश देश की सबसे बड़ी विधान सभा है। इसलिए अब समय के साथ हमको भी तकनीक के साथ आगे बढ़ना चाहिए। दरअसल, उत्तर प्रदेश में ई-विधानसभा तैयार हुई है। इसे लेकर सीएम ने विधायकों को तकनीकी युग से रूबरू कराया। इसके साथ ही इस पंचवर्षीय विधायकों को अपने लक्ष्य को निधारित करने के लिए कहा। सुशासन की शिक्षा देते हुए कहा कि ट्रांसफर पोस्टिंग जैसे कामों से दूर रहना है। अब से विधायकों के कामों की मेरिट भी तैयार होगी।
फोन की तरह सरल है नई डिवास

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश देश की सबसे बड़ी विधानसभा है। वहीं, ई-विधानसभा को लेकर कहा है कि हमको विकास के लिए तकनीक के साथ आगे बढना होगा। नई डिवाइस फोन की तरह सरल है। इससे समझने में ज्यादा समय नही लगेगा। अभ्यास करते करते जल्द ही सीख जाएंगे। इसके साथ ही देश ई-विधान सभा के विषय में भी जानकारी दी।
यह भी पढ़े – जेल में हो गया नींबू घोटाला, तीन माह में कैदियों को पिला दिया 36 कुंतल नींबू

पहले गोरखपुर में सिर्फ एक था मेडिकल कॉलेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विधायकों को लक्ष्य प्राप्त करने की शिक्षा दी। उन्होने उदाहरण देते हुए कहा कि गोरखपुर में मात्र एक मेडिकल कॉलेज था। लेकिन अब के समय में मेडिकल की क्षेत्र में गोरखपुर बेहतरीन हो गया है। दूसरे मेडिकल कॉलेज में अभी काम चल रहा है। गोरखपुर के लोगों को चिकित्सा व्यवस्था के लिए बाहर नहीं जाना पड़ता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो