scriptपुलवामा आतंकी हमला : सीएम योगी सहित इन बड़े नेताओं ने शहीद जवानों के लिए किया ये ऐलान, जल्द होगा ये काम | CM Yogi Adityanath compensation for Pulwama Terrorist attack martyrs | Patrika News
लखनऊ

पुलवामा आतंकी हमला : सीएम योगी सहित इन बड़े नेताओं ने शहीद जवानों के लिए किया ये ऐलान, जल्द होगा ये काम

मायावती सहित अखिलेश यादव ने दिए ये बयान…

लखनऊFeb 15, 2019 / 02:59 pm

Ruchi Sharma

yogi

पुलवामा आतंकी हमला : सीएम योगी सहित इन बड़े नेताओं ने शहीद जवानों के लिए किया ये ऐलान, जल्द होगा ये काम

लखनऊ. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पूरे देश को सदमें में डाल दिया है। इस नापाक हरकत से पूरा देश आक्रोशित है। हमले में सीआरपीएफ के अब तक 44 जवान शहीद हो चुके हैं। तो कई जवान घायल भी हैं, वहीं 12 जांबाज उत्तर प्रदेश के हैं। इस कायराना हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। जिस आतंकी ने इस हमले को अंजाम दिया उसका नाम आदिल अहमद डार है। भारत की शान और मान के लिए अपनी जान न्योछावार करने वाले सपूत में उन्नाव के अजीत कुमार आजाद, कन्नौज के प्रदीप सिंह यादव, प्रयागराज महेश कुमार, कानपुर देहात के श्याम बाबू, चंदौली के लाल अवधेश यादव, शामली के प्रदीप कुमार प्रजापति और अमित कुमार, आगरा के कौशल कुमार रावत, देवरिया के विजय कुमार मौर्य, महाराजगंज के पंकज कुमार त्रिपाठी व मैनपुरी से राम वकील ने अपनी जान देश के लिए न्योछावर कर दी है। सभी जवान जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का सफाया करने में लगे थे। इनको बड़ी सफलता भी मिली थी। शहीद के परिवार का बुरा हाल है। शहीद की जानकारी होने पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक व अन्य अधिकारी गणों ने शहीद के घर जाकर उन्हें ढांढस बंधाया।
उन्नाव के लोक नगर का निवासी शहीद अजीत कुमार

शहीद सीआरपी जवान अजीत कुमार निवासी लोग नगर सदर कोतवाली 115 वीं बटालियन मैं तैनात था। भाई रंजीत ने बताया कि एक माह परिवार की साथ के बिताकर विगत 10 फरवरी को ड्यूटी जॉइन किया था। बुधवार को पत्नी से बातचीत हुई और एक दूसरे का हालचाल लिया। बृहस्पतिवार को भी पत्नी फोन का इंतजार कर रही थी। लेकिन उस के शहीद होने की खबर मिली। खबर मिलते ही पत्नी बेहोश हो गई। शहीद अजीत की पत्नी मीना के अलावा बिटिया श्रेया और ईशा के साथ परिवारी जनों का का भी रो-रो कर बुरा हाल था।
प्रदीप सिंह यादव भी उस बटालियन में शामिल थे

कन्नौज के तिर्वा के सुख्सेंपुर निवासी जवान प्रदीप सिंह यादव भी उस बटालियन में शामिल थे, जिसे आतंकियों ने अपना निशाना बनाया। उनकी मौत की खबर मिलते ही परिवार पर गम का पहाड़ टूट पड़ा। प्रदीप अपने पीछे पत्नी नीरज और दो बेटी सुप्रिया यादव और सोना यादव छोड़ गए हैं।
कानपुर देहात से श्याम बाबू शहीद के घर पसरा मातम

पुलवामा में आतंकी हमले में जनपद कानपुर देहात का भी एक लाल शहीद हुआ है। कानपुर देहात के डेरापुर थाना के रैगवा के रहने वाले श्याम बाबू शहीद हो गए। उनके शहीद होने की सूचना के बाद घर में मातम पसरा हुआ है। उनकी मौत की सूचना मिलते ही परिजन बेसुध हो गए। बीए प्रथम वर्ष की पढ़ाई करते हुए ही 2007 में उन्होंने सीआरपीएफ ज्वाइन किया था। श्याम लाल के दो बच्चे हैं। उनकी एक पुत्री पांच वर्ष की है जबकि चार वर्षीय पुत्र है।
मायावती ने हमले की कड़ी आलोचना

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पुलवामा में हुए आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा की हमारी पार्टी इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा करती है। हम इस हमले में शहीद होने वाले जवानों को श्रद्धांजलि देते हैं। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से इसका समस्या का हल निकालने की भी अपील की।
अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार को दी ये नसीहत

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट से भाजपा सरकार को नसीहत दी है। अखिलेश यादव ने कहा ‘ जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को आत्मिक नमन। जम्मू-कश्मीर में जिस प्रकार हालात बेक़ाबू हो रहे हैं, उससे पूरे देश में आक्रोश जन्म ले रहा है. भाजपा सरकार को चुनावी राजनीति छोड़कर देशहित में सक्रिय होना चाहिए’।
सीएम योगी ने की शहीद जवानों के परिजनों के लिए 25 लाख व नौकरी की घोषणा

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शहीद जवानों के परिजनों को 25-25 लाख रुपए देने की घोषणा की है। इसके साथ ही सभी शहीद जवानों के परिजनों को एक-एक नौकरी दी जाएगी। सीएम ने सभी शहीद जवानों के गांव में यूपी सरकार के एक-एक मंत्री व डीएम-एसएसपी को अंतिम संस्कार में शामिल होने के आदेश दिए हैं।
आतंकी हमले में शहीद जवानों के अंतिम संस्कार में जाएंगे UP सरकार के मंत्री

प्रयागराज- आशुतोष टंडन
वाराणसी- नीलकंठ तिवारी
आगरा- एसपी सिंह बघेल
कन्नौज- संदीप सिंह
कानपुर देहात- मुकुट बिहारी वर्मा
उन्नाव- बृजेश पाठक
चंदौली- जय प्रताप सिंह
महराजगंज- रमापति शास्त्री
शामली- सुरेश राणा
देवरिया- अनुपमा जायसवाल
मैनपुरी- सत्यदेव पचौरी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो