scriptयोगी सरकार ने मास्क लगाने की अनिवार्यता को किया लागू, पब्लिक एड्रेस सिस्टम इस्तेमाल किए जाने के निर्देश | CM Yogi Adityanath Implemented to Wear Mask Compulsorily on Covid Case | Patrika News
लखनऊ

योगी सरकार ने मास्क लगाने की अनिवार्यता को किया लागू, पब्लिक एड्रेस सिस्टम इस्तेमाल किए जाने के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मास्क लगाने की अनिवार्यता को दोबारा लागू किया है। उन्होंने स्कूलों में बच्चों को कोविड प्रोटोकॉल के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को टीम-9 के साथ बैठक में उन्होंने अधिकारियों को यह निर्देश दिए।

लखनऊApr 20, 2022 / 03:40 pm

Karishma Lalwani

CM Yogi Adityanath Implemented to Wear Mask Compulsorily on Covid Case

CM Yogi Adityanath Implemented to Wear Mask Compulsorily on Covid Case

राज्य में एक बार फिर बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मास्क लगाने की अनिवार्यता को दोबारा लागू किया है। उन्होंने स्कूलों में बच्चों को कोविड प्रोटोकॉल के लिए जागरूक करने के निर्देश दिए हैं। बुधवार को टीम-9 के साथ बैठक में उन्होंने अधिकारियों को यह निर्देश दिए। पिछले कुछ दिनों से एनसीआर के जिलों में कोविड के बढ़ते संक्रमण के केस का प्रभाव देखने को मिल रहा है। ऐसे में योगी सरकार ने लखनऊ सहित सभी सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाए जाने की व्यवस्था को लागू किए जाने के निर्देश दिए हैं।
पब्लिक एड्रेस सिस्टम इस्तेमाल किए जाने के निर्देश

सीएम योगी ने कहा कि स्कूलों में कोविड प्रोटोकॉल के बारे में बच्चों को जागरूक किया जाए। पब्लिक एड्रेस सिस्टम का प्रभावी रूप से इस्तेमाल किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि वर्तमान में प्रदेश में कुल एक्टिव केस की संख्या 856 है। पिछले 24 घंटे में 1 लाख 13 हजार कोरोना टेस्ट किए गए, इसमें से 170 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। कोविड टीकाकरण अभियान की प्रगति भी संतोषजनक है।
यह भी पढ़ें

5 सालों में प्रदेश के बुनकरों को योगी सरकार देगी बड़ा तोहफा, हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग विभाग की ओर से बांटे जाएंगे सोलर लूम

86.96 प्रतिशत से अधिक लोगों को दोनों खुराक

मुख्यमंत्री ने कहा कि बच्चों के टीकाकरण को और तेज करने की आवश्यकता है। 18 वर्ष से ऊपर के लोगों को कम से कम एक डोज लग चुकी है। 86.96 प्रतिशत से अधिक व्यस्क लोगों को दोनों खुराक मिल चुकी है। 12 से 14 आयु वर्ग के बच्चों को पहली डोज के बाद दूसरी डोज भी दी जाएगी। जबकि 15 से 17 वर्ष के बच्चों में 94.26 प्रतिशत को कोरोना की पहली खुराक मिल चुकी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो