scriptबोले सीएम – नियमों के उल्लंघन से बनता है अराजकता का माहौल | cm yogi adityanath statement in road safety week programme in lucknow | Patrika News
लखनऊ

बोले सीएम – नियमों के उल्लंघन से बनता है अराजकता का माहौल

सीएम ने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन कर हम स्वयं व दूसरों की रक्षा कर सकते हैं।

लखनऊApr 28, 2018 / 02:24 pm

Laxmi Narayan Sharma

yogi adityanath
लखनऊ. उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा के प्रति जनजागरूकता बढ़ाने के मकसद से शनिवार को ‘रन फार सेफ्टी’ दौड़ कार्यक्रम का आयोजन किया गया। ‘रन फार सेफ्टी’ दौड़ मुख्यमंत्री आवास से 1090 चैराहे तक आयोजित की गई। इस दौड़ में शहर के लगभग 800 बच्चों ने हिस्सा लिया। हेल्मेट पहनने की उपयोगिता एवं सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए लगभग 100 व्यक्तियों ने साईकिल के माध्यम से भी इस दौड़ में प्रतिभाग किया। ‘रन फार सेफ्टी’ दौड़ को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
ट्रैफिक व्यवस्थित होने से घटेंगी दुर्घटनाएं

इस मौके पर अपने सम्बोधन में सीएम ने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन कर हम स्वयं व दूसरों की रक्षा कर सकते हैं। ट्रैफिक नियमों का पालन और वाहनों को सम्भाल कर चलाना आवश्यक है। सभी के यातायात नियमों का पालन करने से ट्रैफिक व्यवस्थित हो जाएगा और दुर्घटनाएं कम होंगी।उन्होंने कहा कि नियमों के उल्लंघन से अराजकता का माहौल बनता है और सभी को कठिनाई होती है। सड़क यात्रा को सुरक्षित बनाने के लिए यातायात नियमों के प्रति जागरूकता आवश्यक है। सड़क दुर्घटनाओं को रोकने और सड़क सुरक्षा को लेकर राज्य सरकार द्वारा अनेक प्रयास किए जा रहे हैं। सड़क सुरक्षा ऑडिट को सड़कों के निर्माण में अनिवार्य बनाया गया है। सड़क सुरक्षा तथा यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराने में परिवहन एवं पुलिस विभाग की महत्वपूर्ण भूमिका है।
30 अप्रैल तक मनाया जाना है सड़क सुरक्षा सप्ताह

कार्यक्रम के दौरान प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉ दिनेश शर्मा , प्रमुख सचिव परिवहन आराधना शुक्ला सहित कई विभागीय अफसर व अन्य लोग मौजूद रहे। भारत सरकार ने बढती हुई सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए तथा इन दुर्घटनाओं में हो रही मौत से लोगों को बचाने के लिए इस वर्ष सभी राज्यों को सड़क सुरक्षा के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए ‘‘29वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह 2018‘‘ को ‘‘सड़क सुरक्षा-जीवन रक्षा’’ विषय पर मनाने के निर्देश दिये हैं। यह सड़क सुरक्षा सप्ताह परिवहन विभाग द्वारा प्रदेश में 23 अप्रैल से 30 अप्रैल, 2018 के बीच मनाया जा रहा है। इससे लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने तथा लोगों का ध्यान इन दुर्घटनाओं के प्रति खींचने की कोशिश की जा रही है।

Home / Lucknow / बोले सीएम – नियमों के उल्लंघन से बनता है अराजकता का माहौल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो