scriptबड़ा खुलासा : मरीजों के हिस्से का दूध पी जाते हैं घोटालेबाज डॉक्टर | cmo lucknow surprize visit at chc gosaiganj and mohanlalganj | Patrika News
लखनऊ

बड़ा खुलासा : मरीजों के हिस्से का दूध पी जाते हैं घोटालेबाज डॉक्टर

मोहनलालगंज सीएचसी पर मरीजों को 500 ग्राम की जगह 200 ग्राम के दूध का पैकेट दिया जा रहा था।

लखनऊOct 29, 2017 / 02:09 pm

Laxmi Narayan

CMO Surprize Visit
लखनऊ. सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में मरीजों को वे सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं जिनका दावा सरकार करती है। इस बात का खुलासा उस समय हुआ जब लखनऊ के सीएमओ ने रविवार को स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। कहीं दूध का पैकेट 500 ग्राम की जगह 200 ग्राम दिया जा रहा था तो कहीं बिना सब्जी के खाना परोसा जा रहा था। सीएमओ ने लापरवाही करने वाले ऐसे केंद्र प्रभारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।
यह भी पढ़ें – यूपी में मरीजों को घर बैठे मिलेगी इलाज की सुविधा, अगले वर्ष शुरू होगी योजना

नाश्ते के साथ ही खाने में भी गड़बड़ी

सीएमओ डाक्टर जी एस बाजपेई रविवार सुबह सबसे पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोहनलालगंज पहुंचे। यहां मरीजों को 500 ग्राम की जगह 200 ग्राम के दूध का पैकेट बांटा जा रहा था। यह गड़बड़ी देखकर सीएमओ का पारा चढ़ गया। उन्होंने नाराजगी जताते हुए स्टाफ को जमकर फटकार लगाई। इस सीएचसी पर मरीजों को नाश्ता भी मेनू के हिसाब से नहीं दिया जा रहा था।
यह भी पढ़ें प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में बीमा कंपनियों की चांदी ही चांदी, किसान बोले – नहीं मिली राहत

दोषी डाक्टरों पर होगी सख्त कार्रवाई

मोहनलालगंज के बाद सीएमओ सीएचसी गोसाईगंज पहुंचे। यहां भी स्वास्थ्य केंद्र पर सीएमओ को भारी अनियमितता दिखाई दी। मरीजों को बिना सब्जी के खाना खाने को दिया गया था। मरीजों ने बताया कि यहां कई दिनों से सब्जी नहीं दी जा रही। यहां मरीजों को नाश्ता भी मीनू के हिसाब से नहीं दिया जा रहा था। सीएमओ डॉ जी एस बाजपेई ने बताया कि मोहनलालगंज और गोसाईगंज सीएचसी से लगातार शिकायतें मिल रही थी जिसके बाद निरीक्षण किया गया। निरीक्षण में गंभीर अनियमिततायें मिली है। नोटिस जारी करने के बाद दोषियों के खिलाफ प्रतिकूल प्रविष्टि जारी की जायेगी।

Home / Lucknow / बड़ा खुलासा : मरीजों के हिस्से का दूध पी जाते हैं घोटालेबाज डॉक्टर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो