scriptOmicron: यूपी में स्कूलों को लेकर आयी ये बड़ी खबर, कोरोना के बढ़तें मामलों को देख सीएम योगी ने दिया आदेश | corona omicron cases School Online in uttar pradesh | Patrika News
लखनऊ

Omicron: यूपी में स्कूलों को लेकर आयी ये बड़ी खबर, कोरोना के बढ़तें मामलों को देख सीएम योगी ने दिया आदेश

Online School : रविवार को जारी नये आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घण्टों में यूपी में साढ़े सात हजार से ज्यादा कोरोना के नये मामले सामने आये हैं वहीं 24 घण्टो में चार लोगों की कोरोना से मौत भी हो गयी है। वहीं अकेले राजधानी लखनऊ में कोरोना के 1000 से ज्यादा मामले सामने आये हैं।

लखनऊJan 09, 2022 / 07:49 pm

Vivek Srivastava

Omicron: यूपी में अब Online चलेंगे School,

Omicron: यूपी में अब Online चलेंगे School

Omicron: लखनऊ. उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश में कोरोना की तीसरी लहर की आहट साफ महसूस की जा रही है। रविवार को जारी नये आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घण्टों में यूपी में साढ़े सात हजार से ज्यादा कोरोना के नये मामले सामने आये हैं वहीं 24 घण्टो में चार लोगों की कोरोना से मौत भी हो गयी है। वहीं अकेले राजधानी लखनऊ में कोरोना के 1000 से ज्यादा मामले सामने आये हैं। इन नये मामलों के सामने आने के बाद लखनऊ में सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 3653 हो गयी है। वहीं नोएडा में भी कोरोना के 1149 केस मिले हैं। जबकि गाज़ियाबाद में 922, मेरठ में 715 मामले सामने आये हैं। वहीं सीएम योगी ने कोरोना को लेकर हुई बैठक में स्कूलों को ऑनलाइन करने के निर्देश दिये हैं।
यह भी पढ़ें

यूपी में भी बंद हो सकते हैं स्कूल-कॉलेज !

बैठक में सीएम योगी ने कहा है कि कोविड की बदलती परिस्थितियों को देखते हुए प्रदेश के “सभी जनपदों” में रात्रि 10 बजे से प्रातः 06 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू प्रभावी किया जाए। इसके अतिरिक्त, सभी शिक्षण संस्थानों में आगामी 16 जनवरी तक भौतिक रूप से पठन-पाठन स्थगित रखा जाए। केवल ऑनलाइन मोड में पढ़ाई हो। हाँलाकि इस अवधि में पूर्व निर्धारित परीक्षाएं आयोजित की जा सकेंगी।
लखनऊ में धारा 144 लागू

राजधानी लखनऊ में जहां रात्रिकालीन कर्फ्यू पहले से जारी है वहीं गुरुवार की शाम जिला प्रशासन ने 8 फरवरी तक धारा 144 भी लगा दिया है। साथ ही विधानसभा के आसपास धरना-प्रदर्शन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है। विधानसभा के आसपास ट्रैक्टर ट्रॉली, घोड़ागाड़ी, बैलगाड़ी, ज्वलनशील पदार्थ, सिलेंडर और हथियार आदि लेकर आवागमन पर भी प्रतिबंध रहेगा। कंटेनमेंट जोन को छोड़कर धर्म स्थलों पर 50 से ज्यादा लोग जमा नहीं हो सकेंगे। फिलहाल यूपी सरकार ने पहले ही 10वीं तक के सभी स्कूलों को 16 जनवरी तक बंद रखने का आदेश दे दिया है। वहीं जिम, स्पा, सिनेमाहाल आदि को भी 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित करने का निर्देश भी जारी कर दिया गया है।
यह भी पढ़ें

यूपी में जिम स्वीमिंग पूल पूरी तरह से बंद आधी क्षमता से चलेंगे सिनेमाघर और रेस्टोरेंट

गाज़ियाबाद में भी बढ़ी पाबंदियां

दूसरी तरफ गाजियाबाद में तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए स्थानीय जिला प्रशासन ने स्वीमिंग पूल, वाटर पार्क और जिम को बंद करने का आदेश दे दिया है। साथ ही रेस्टोरेंट, होटल, फूड पॉइंट्स और सिनेमा हाल इत्यादि को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित करने का आदेश दे दिया है। यहां जिलाधिकारी ने आईटी से जुड़ी कंपनियों को वर्क फ्रॉम होम करने सुझाव दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो