scriptयूपी के गांवों में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, शहरों में रिकवरी दर बढ़ी | Corona outbreak increased in village UP | Patrika News
लखनऊ

यूपी के गांवों में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, शहरों में रिकवरी दर बढ़ी

– कागजों में घट रही महामारी, शहरों में हालत थोड़ी सुधरी

लखनऊMay 15, 2021 / 03:15 pm

Neeraj Patel

Corona outbreak increased in village UP

Corona outbreak increased in village UP

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की ग्रामीण इलाकों में कोरोना वायरस (Corona Virus) का प्रकोप लगातार तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है। कोरोना के दूसरी लहर (Second Wave) के दौरान यूपी सरकार (UP Sarkar) भी ग्रमीण क्षत्रों को कोरोना संक्रमण से मुक्त कराने में विफल नजर आ रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा अब शहरों से निकल कर गांवों में पहुंच चुका है। लेकिन यूपी की योगी सरकार के मुताबिक प्रदेश में कोरोना का प्रकोप थमने लगा है इसके साथ ही कागजों में भी कोरोना महामारी घटने लगी है, जिससे शहरों की हालत में काफी सुधार आ गया है। यूपी में गंगा किनारे बसे कई जिलों में नदी में अब तक सैकड़ों शव बरामद किए गए हैं।

बता दें कि पहले हमीरपुर में यमुना में दर्जनों शव मिले फिर बलिया, गाजीपुर, उन्नाव के बाद यही नजारा चंदौली में भी देखने को मिला है। चंदौली के धानापुर थाना क्षेत्र के बड़ौरा गांव के पास नदी में शव मिले हैं। चंदौली जिले में धानापुर थाना इंचार्ज ने पुष्टि करते हुए बताया कि आधा दर्जन पांच से सात दिन पुराने शव गंगा नदी में मिले हैं। शवों के मिलने की सूचना के बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने उन्हें निकाल कर अंतिम संस्कार करवाया है। वहीं राजधानी लखनऊ से सटे जिले उन्नाव में गंगाघाट रौतापुर में बुधवार को अंतिम संस्कार के लिए आए 16 में से 13 शवों को दफना दिया गया। इन शवों को ग्रामीणों ने घाट के पास खाली पड़ी रेत में दफना दिया।

ये भी पढ़ें – यूपी में लगातार तेजी बढ़ रहा 18+ लोगों का वैक्सीनेशन अभियान, अब 23 जिले में होगा टीकाकरण

मृतकों का क्रियाकर्म में आता है ज्यादा खर्जा

ग्रामीणों का कहना है कि मृतकों का क्रियाकर्म कराने के लिए कम से कम 8 से 10 हजार का खर्च आता है। जो इस समय उनके लिए बहुत बड़ी रकम है। इसलिए लोग शव को मिट्टी में ही दफनाने को मजबूर हैं। कुछ मामलों में तो कोरोना जांच की रिपोर्ट आने से पहले ही मौत हो जा रही है। अब अंतिम संस्कार के लिए रिपोर्ट का इंतजार तो किया नहीं जा सकता है।

Home / Lucknow / यूपी के गांवों में बढ़ रहा कोरोना का प्रकोप, शहरों में रिकवरी दर बढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो