Patrika Positive News : यूपी में लगातार तेजी बढ़ रहा 18+ लोगों का वैक्सीनेशन अभियान, अब 23 जिले में होगा टीकाकरण

Patrika Positive News : पांच और जिलों में रविवार सुबह 10 बजे से कोविन पोर्टल (Cowin Portel) पर शुरू हो जाएगी स्लॉट की बुकिंग

By: Neeraj Patel

Published: 15 May 2021, 11:13 AM IST

लखनऊ. Patrika Positive News : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Sarkar) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के खिलाफ बचत का बड़ा हथियार माने का रहे टीकाकरण अभियान (Vaccination Campaign) का दायरा बढ़ा दिया है। अब 17 मई से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण 23 जिलों में होगा। कोविड संक्रमण पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार सोमवार से प्रदेश के पांच और जिलों में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के कोरोना टीकाकरण की शुरुआत करेगी। इनमें मीरजापुर, बांदा, गोंडा, आजमगढ़ और बस्ती जिले शामिल हैं। यह वे मंडलीय मुख्यालय हैं जिनमें 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण अभी शुरू नहीं हो पाया था।

प्रदेश में सोमवार से कुल 23 जिलों में 18 पार वालों का कोरोना टीकाकरण होने लगेगा। अभी प्रदेश के 18 जिलों में इस आयु वर्ग के लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं। दरअसल, पहली मई से प्रदेश के सात जिलों में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना टीके लगाने की शुरुआत हुई थी। 10 मई से 11 और जिलों में इस आयु वर्ग के टीकाकरण अभियान का विस्तार हुआ था। वहीं, प्रदेश के सभी जिलों में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को कोरोना टीके लगाने का अभियान जारी है।

ये भी पढ़ें - Patrika Positive News : डीएम का आदेश - बनारस में वीकेंड कर्फ्यू खत्म, अब सातों दिन के लिए रहेंगे ये नियम

रविवार से शुरू हो जाएगी बुकिंग

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि जिन पांच जिलों में 18 पार वाले लोगों के टीकाकरण की शुरुआत होने जा रही है, उनमें टीके लगवाने के लिए रविवार सुबह 10 बजे से पोर्टल पर स्लॉट की बुकिंग शुरू हो जाएगी। प्रदेश में अभी तक 1,13,82,604 लोगों को कोरोना टीके की पहली डोज लगाई गई है। इनमें से 30,54,258 व्यक्तियों को दूसरी डोज भी लगाई जा चुकी है। इस तरह प्रदेश में अब तक कोरोना टीके की 1,44,36,862 डोज लगाई जा चुकी हैं। इनमें से 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 3,15,532 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगई जा चुकी है।

patrika positive news
Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned