scriptयूपी में एक दिन में आए सर्वाधिक 982 कोरोना मामले, मंत्री भी संक्रमित, कुल आंकड़ा 25000 पार | coronavirus in UP minister postive 982 cases in a day | Patrika News

यूपी में एक दिन में आए सर्वाधिक 982 कोरोना मामले, मंत्री भी संक्रमित, कुल आंकड़ा 25000 पार

locationलखनऊPublished: Jul 03, 2020 08:11:59 pm

Submitted by:

Abhishek Gupta

कोरोना संक्रमण (Coronavirus in UP) थमने का नाम नहीं रहा है। शुक्रवार को सबसे ज्यादा 982 नए कोरोना (Corona) मरीज सामने आए हैं। अब तक कुल 25,797 संक्रमित हो चुके हैं।

Corona in UP

Corona in UP

लखनऊ. यूपी में कोरोना संक्रमण (Coronavirus in UP) थमने का नाम नहीं रहा है। शुक्रवार को सबसे ज्यादा 982 नए कोरोना (Corona) मरीज सामने आए हैं, जो एक दिन में दर्ज अब तक के सबसे ज्यादा मरीज हैं। इससे पहले एक बार और एक दिन में 900 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। इसी के साथ ही कुल मरीजों की संख्या 25,000 के पार पहुंच गई है। यूपी स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन ने बताया कि 7451 कुल एक्टिव केस हैं और ठीक होकर डिस्चार्ज लोगों की संख्या 17597 है। यूपी में संक्रमित लोगों में से 749 लोगों की मौत हो चुकी है। यूपी सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री मोती सिंह भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। लक्षण के आधार पर सिविल अस्पताल में उन्होंने जांच कराई गई थी। उनकी दूसरी कोरोना रिपोर्ट भी जल्द आएगी। कोरोना की रोकथाम और एक-एक की पहचान करने के लिए अब प्रदेश भर के हर घर में लोगों की जांच की जाएगी। करीब एक लाख लोगों की मेडिकल टीम इसके लिए तैयार की जा रही है।
ये भी पढ़ें- यूपी में अब घर-घर जाकर कोरोना की जांच करेंगी मे‍डिकल टीमें, अभियान शुरू, 2000 टीमें तैनात

यूपी मंत्री कोरोना पॉजिटिव-
उत्तर प्रदेश सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री मोती सिंह कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। लक्षण के आधार पर सिविल अस्पताल में जांच कराई गई थी। यहां ट्रूनेट मशीन से जांच हुई है। स्वास्थ विभाग के अधिकारियों का कहना है कि मंत्री की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अभी आरटी पीसीआर से भी जांच कराई जाएगी। फिलहाल मंत्री के संपर्क में आने वालों की सूची तैयार की जा रही है। लक्षणों के आधार पर जांच कराई जाएगी। वहीं सीएमओ डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि अभी पक्की जांच के लिए नमूना भेजा गया है। टूनेट जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।
ये भी पढ़ें- 10 ही दिन हुए थे शादी को, पति-पत्नी दोनों हुए कोरोना संक्रमित, पूरा परिवार पहुंचा अस्पताल

पूरी सक्रियता से सर्विलांस का कार्य किया जाए- सीएम
सीएम योगी ने शुक्रवार को टीम-11 की बैठक में गाजियाबाद में स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ बनाने के विशेष प्रयास करते हुए कोविड संक्रमण को नियंत्रित करने के निर्देश दिए। उन्होंने गाजियाबाद में स्वास्थ्य तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कैंप करने के निर्देश दिए हैं। कोविड-19 संक्रमण को नियंत्रित करने तथा मृत्यु की दर को कम करने में सर्विलांस टीम की बड़ी भूमिका है। सर्विलांस टीम द्वारा पूरी सक्रियता से सर्विलांस का कार्य किया जाए। समय पर मरीज को अस्पताल पहुंचाने से इलाज करके रोगी की जान बचाई जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो