scriptCousin raped minor sister, victim gave birth to a girl child | 11वीं की छात्रा ने दिया बालिका को जन्म:चचेरे भाई पर रेप का केस दर्ज | Patrika News

11वीं की छात्रा ने दिया बालिका को जन्म:चचेरे भाई पर रेप का केस दर्ज

locationलखनऊPublished: Jan 15, 2024 09:24:08 am

Submitted by:

Naveen Bhatt

उत्तराखंड में 11वीं की एक नाबालिग छात्रा ने अस्पताल में बालिका को जन्म दिया है। मामला सामने आने से उसके परिजनों में हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले में पीड़िता के रिश्ते के चचेरे भाई पर रेप का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

ramnagar_kotwali.jpg
रामनगर कोतवाली नैनीताल
ये मामला नैनीताल जिले के रामनगर क्षेत्र का है। कोतवाल अरुण कुमार सैनी के मुताबिक रामनगर क्षेत्र की 17 वर्षीय एक छात्रा 11वीं में पढ़ती है। किशोरी और उसके रिश्ते के चचेरे भाई के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था। 24 वर्षीय आरोपी एक रिजॉर्ट में काम करता है। आरोपी ने शादी का झांसा देकर किशोरी से दुराचार किया। इसके चलते वह गर्भवती हो गई थी। शनिवार रात छात्रा ने अस्पताल में बालिका को जन्म दिया है।
पेट दर्द होने पर हुआ खुलासा
बताया जा रहा है कि शनिवार को छात्रा के पेट में अचानक दर्द उठा था। परिजन उपचार के लिए छात्रा को अस्पताल ले गए थे। मेडिकल जांच में पता चला कि छात्रा गर्भवती है। इससे परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई थी।
नॉर्मल डिलीवर कराई
अस्पताल में चिकित्सकों ने नॉर्मल डिलीवरी कराई। छात्रा ने स्वस्थ्य बालिका को जन्म दिया है। छात्रा की आपबीती सुन परिजन दंग रह गए। बताया जा रहा है कि आरोपी ने छात्रा को कई बार रेप का शिकार बनाया।
चचेरे भाई पर मुकदमा दर्ज
मामले में नाबालिग की बहन ने आरोपी के खिलाफ कोतवाली में तहरीर दी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाल ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो