scriptबच्चों में ये हैं लक्षण तो हो जाए सतर्क, यूपी में तेजी से बढ़ा कोरोना ग्राफ, 331 नए संक्रमित | Covid Cases Increased in Uttar Pradesh Be alert for Children | Patrika News
लखनऊ

बच्चों में ये हैं लक्षण तो हो जाए सतर्क, यूपी में तेजी से बढ़ा कोरोना ग्राफ, 331 नए संक्रमित

Corona in Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले हर दिन बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में कुल 331 नए मामले दर्ज हुए।

लखनऊMay 04, 2022 / 12:45 pm

Snigdha Singh

 Covid Cases Increased in Uttar Pradesh Be alert for Children

Covid Cases Increased in Uttar Pradesh Be alert for Children

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितो की बढ़ती संख्या देखते हुए ऐसा लग रहा है कि लापरवाही तबाही की ओर ले जा रही है। दिल्ली में बढ़ते संक्रमण और प्रदेश में हो रही लापरवाही से कोरोना पैर पसार रहा है। हालांकि ठीक होने वालों की संख्या में भी इजाफा हुआ है। इस दौरान बच्चों में खांसी गंभीर समस्या बन कर उभरी है लेकिन खांसी को लापरवाही में नहीं लेना होगा। बच्चों की खांसी में खुद से सीरप का प्रयोग भी घातक हो सकता है। अभी दिल्ली में फॉल्कोडिन सीरप से बच्चों की मौत की घटना सामने आई है। बच्चे को 15 दिन तक खांसी आती रहे तो टेस्ट कराने होंगे।
आईएमए के बाल रोग विशेषज्ञ डॉ.सुनील तनेजा का कहना है कि कोरोना के दौर में इस बार बच्चों को अधिक खतरा है। यदि बच्चों में किसी तरह की खांसी खराश है तो तुरंत टेस्ट कराने के साथ डॉक्टर को भी दिखाए। देश में कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। कहीं न कहीं कुछ मरीजों के लिए घातक भी साबित हो रही। जिसके चलते देश में 31 मौतें भी हुई। उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में बीते 24 घंटे में 331 नए संक्रमित मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग भी बढ़ते आंकड़ों से परेशान है।
यह भी पढ़े – यूपी में एक लाख को मिलेगा पीएम आवास, इस तरीके से आपको भी मिल सकता शानदार घर

प्रदेश में 331 नए मरीज

उत्तर प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1687 पहुंच गई है। यूपी के गौतमबुद्ध नगर से बड़ी संख्या में कोरोना केस मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। बीते एक दिन में यहां 170 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। वहीं, गाजियाबाद में 74 केस मिलने से सभी की चिंता बढ़ गई है। इसी तरह यूपी की राजधानी लखनऊ में 13, आगरा में 9 और मेरठ जिले में 11 केस मिले है। कानपुर नगर में 8, वाराणसी 9, ललितपुर और मुरादाबाद में 5-5 केस मिले। कन्नौज-झांसी में 3-3 केस। अन्य जिलों का भी ये हाल रहा है।
यह भी पढ़े – सावधान! बच्चों को स्कूल भेज रहे या मौत के मुंह?
जल्दी ठीक हो रहे मरीज

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 265 मरीज कोरोना को मात देकर ठीक हुए है। इसमें सबसे ज्यादा ठीक हुए मरीजों की संख्या गौतमबुद्ध नगर से रिपोर्ट हुई है। यहां से एक दिन में 130 मरीज ठीक हुए है। वहीं गाजियाबाद से 60 तो लखनऊ में 8 मरीज पिछले 24 घंटे में रिकवर हुए हैं। मरीज ठीक भी जल्दी हो रहे हैं।

Home / Lucknow / बच्चों में ये हैं लक्षण तो हो जाए सतर्क, यूपी में तेजी से बढ़ा कोरोना ग्राफ, 331 नए संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो