scriptलॉकडाउन में अचानक बढ़े अपराध, लोगों का गुस्सा हो रहा बेकाबू, बड़ा झटका देने वाली हैं ये खबरें | Crime graph increase during coronavirus lockdown | Patrika News
लखनऊ

लॉकडाउन में अचानक बढ़े अपराध, लोगों का गुस्सा हो रहा बेकाबू, बड़ा झटका देने वाली हैं ये खबरें

लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा के मामले बढ़े हैं तो लोगों का गुस्सा भी बेकाबू होता जा रहा है…

लखनऊApr 10, 2020 / 08:27 am

नितिन श्रीवास्तव

लॉकडाउन में अचानक बढ़े अपराध, लोगों का गुस्सा हो रहा बेकाबू, बड़ा झटका देने वाली हैं ये खबरें

लॉकडाउन में अचानक बढ़े अपराध, लोगों का गुस्सा हो रहा बेकाबू, बड़ा झटका देने वाली हैं ये खबरें

लखनऊ. कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लागू लॉकडाउन के बीच एक तरफ प्रदूषण घटने और ओजोन लेयर के रिपेयर होने की अच्‍छी खबरों आईं। तो वहीं दूसरी ओर बुरी खबर प्रदेश में बढ़ते अपराध के ग्राफ को लेकर भी है। जो थमने का नाम ही नहीं ले रहा। लॉकडाउन के दौरान घरेलू हिंसा के मामले बढ़े हैं तो लोगों का गुस्सा भी बेकाबू होता जा रहा है। ताजा मामला यूपी के बहराइच जिले का है जहां प्रधान ने अवैध संबंधों के शक में अपनी पत्नी की गोली मारकर की हत्या। तो वहीं बेटी पर भी हमला बोल दिया, जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गई। दूसरी घटना लखीमपुर की है जहां कोटे की दुकान पर दिनदहाड़े ताबड़तोड़ फायरिंग करके पिता-पुत्र की हत्या कर दी गई। तो वहीं गोरखपुर में छेड़खानी से त्रस्त युवती ने की मौत को गले लगा लिया है। यह तीनों ही घटनाएं कहीं न कहीं यह साबित करने के लिए काफी हैं कि लॉकडाउन में भले ही आम इंसान घर में कैद हो, लेकिन वारदातें आज भी बदस्तूर पहले जैसे ही घट रही हैं।
कोटे की दुकान पर दिनदहाड़े ताबड़तोड़ फायरिंग

लखीमपुर में पुरानी रंजिश को लेकर हुए गोलीकांड में बेटे की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसके पिता गंभीर रूप से घायल हो गए जिनको लखनऊ रेफर किया गया। रास्ते में ले जाते समय पिता ने भी दम तोड़ दिया। वारदात बरखेरवा कोटेदार तेजनाथ शुक्ला के घर के सामने उस समय हुई जब कोटे का गल्ला वितरण हो रहा था। थाना क्षेत्र के मनिका पुर गांव निवासी रमेश शुक्ला अपने बेटे हरगोविंद शुक्ला के साथ गल्ला लेने के लिए गए थे। तभी कुछ लोगों ने दोनों को घेर कर ताबड़तोड़ गोलियां दागनी शुरू कर दी। हरगोविंद की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उसके पिता रमेश शुक्ला को घायल अवस्था में लखनऊ रेफर किया गया। लेकिन रास्ते में उनकी मौत हो गई।
ग्राम प्रधान ने पत्नी और बेटी को मारी गोली

जनपद बहराइच के रुपईडीहा थाना क्षेत्र में एक प्रधान ने लाइसेंसी रिवाल्वर से अपनी पत्नी की हत्या कर दी। गोली चलाने में बेटी भी घायल हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने प्रधान को गिरफ्तार कर लिया। एसपी विपिन मिश्रा के मुताबिक आरोपी ग्राम प्रधान रवीश पांडे पिछले कुछ समय से अवसाद ग्रस्त था, जिसका इलाज चल रहा है। रवीश कुमार पांडे ने अवैध संबंधों के शक में अपनी पत्नी कुसुम पांडे की गोली मारकर हत्या की है। पति-पत्नी के बीच लड़ाई-झगड़े के दौरान बीच-बचाव करने आई बच्ची खुशी पांडे के ऊपर भी आरोपी द्वारा फायर किया गया, जिसे गंभीर हालत में केजीएमयू ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। मृतका के भाई आशीष मणि त्रिपाठी की तहरीर पर दर्ज हुआ है।
छेड़छाड़ से तंग आकर आत्महत्या

गोरखपुर में छेड़खानी से परेशान एक युवती से अपनी जान दे दी। मामला जिले के ग्रामीण क्षेत्र कुसमौल का है। कुसमौल क्षेत्र के एक गांव में छत के कुंडे से लटकी युवती ने इलाज के दौरान मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ दिया। इस मामले में पुलिस ने पीडि़ता के गांव के एक युवक सचिन साहनी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने की धारा में केस दर्ज किया है। परिजनों के अनुसार 18 वर्षीय बेटी के साथ गांव का एक युवक आए दिन छेड़खानी करता था। उसकी इस हरकत से त्रस्त होकर बेटी छत के कुंडे से लटक गई। कुंडे से उतार कर मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया लेकिन डॉक्टर उसे बचा नहीं सके।

Home / Lucknow / लॉकडाउन में अचानक बढ़े अपराध, लोगों का गुस्सा हो रहा बेकाबू, बड़ा झटका देने वाली हैं ये खबरें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो