scriptसावधान! कहीं आपको भी तो नहीं आ रही इस फर्जी नंबर से कॉल | Cyber Crime do not share anyone to your bank detail | Patrika News
लखनऊ

सावधान! कहीं आपको भी तो नहीं आ रही इस फर्जी नंबर से कॉल

फर्जी कॉल पर अनजान लोगों न दें कोई डिटेल, नहीं तो हो जाएंगे ठगी का शिकार

लखनऊJan 19, 2021 / 04:36 pm

Hariom Dwivedi

photo_2021-01-19_16-30-33.jpg

लोगों की शिकायत के बाद पत्रिका उत्तर प्रदेश ने यूपी डीजीपी को ट्वीट करते हुए मामले की जानकारी दी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
लखनऊ. साइबर जालसाजों की नजर आपकी गाढ़ी कमाई पर है। जरा सी भी चूक हुई और उनकी बातों में आ गये तो मिनटों में आपका बैंक अकाउंट खाली हो जाएगा। जालसाजों के पास बहुत से ऐसे लोगों का डेटा और फोन नंबर होते हैं, जिनके बैंक खाते में रकम जमा है। वह फोन करके तरह-तरह के प्रलोभन देते हैं और बदले में चतुराई से बैंक की डिटेल मांगते हैं। कुछ लोग इनके मकड़जाल में फंस भी जाते हैं। पत्रिका के कई पाठकों ने बताया कि उनके पास 7718733937 नंबर से कॉल आ रही है जो तरह-तरह के लुभावने ऑफर देता है और मना करने में भद्दी-भद्दी गालियां देता है।
लोगों की शिकायत के बाद पत्रिका उत्तर प्रदेश ने यूपी डीजीपी को ट्वीट करते हुए मामले की जानकारी दी। जवाब में यूपी पुलिस ने रिप्लाई करते हुए कहा, अपनी डिटेल किसी से भी शेयर न करें और इस प्रकार के कॉल/एमएमएस के सम्बन्ध में अपने जनपद के एसपी/सीओ क्राइम को अवगत करायें या नजदीकी थाने पर लिखित प्रार्थना पत्र दें।
न दें कोई डिटेल
लखनऊ सहित उत्तर प्रदेश में तमाम लोग रोजाना जालसाजी का शिकार होते हैं। हालांकि, बैंक लगातार लोगों को आगाह करते रहे हैं कि किसी भी सूरत में अपने खाते से सम्बंधित जानकारी किसी को न दें। क्योंकि कोई भी बैंक का फोन पर आपसे कभी कोई डिटेल नहीं लेता है। अगर ऐसी कोई कॉल आपके पास आती है तो सावधान हो जाएं, नहीं तो आपको तगड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है।

Home / Lucknow / सावधान! कहीं आपको भी तो नहीं आ रही इस फर्जी नंबर से कॉल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो