scriptदीपावली से पहले राज्य कर्मचारियों को डीए मिलना मुश्किल, जानें क्यों | Difficult to get DA for state employees before Diwali | Patrika News
लखनऊ

दीपावली से पहले राज्य कर्मचारियों को डीए मिलना मुश्किल, जानें क्यों

वित्त विभाग ने जुलाई से बढ़े 3% डीए व डीआर भुगतान के दस्तावेज तैयार कर लिए हैं लेकिन उच्च स्तर से हरी झंडी न मिलने से दस्तावेजों को आगे नहीं बढ़ाया गया है। शुक्रवार को सचिवालय का आखरी वर्किंगडे था लेकिन इस अंतिम दिन भी दिए डीए के भुगतान को लेकर निर्णय नहीं लिया गया है।

लखनऊOct 30, 2021 / 11:09 am

Prashant Mishra

da.jpg
लखनऊ. उत्तर प्रदेश के राज्य कर्मचारियों को दीपावली से पहले महंगाई भत्ता (डीए) व महंगाई राहत (डीआर) का भुगतान होना मुश्किल लग रहा है। अक्टूबर माह के अंतिम कार्यदिवस तक डीए व डीआर की मंजूरी की कार्यवाही नहीं की गई है। ऐसे में दीपावली के मौके पर राज्य कर्मचारियों को निराशा का सामना करना पड़ सकता है।
तीन प्रतिशत मिलेगा डीए

मिली जानकारी के अनुसार वित्त विभाग ने जुलाई से बढ़े 3% डीए व डीआर भुगतान के दस्तावेज तैयार कर लिए हैं लेकिन उच्च स्तर से हरी झंडी न मिलने से दस्तावेजों को आगे नहीं बढ़ाया गया है। शुक्रवार को सचिवालय का आखरी वर्किंगडे था लेकिन इस अंतिम दिन भी दिए डीए के भुगतान को लेकर निर्णय नहीं लिया गया है। ऐसे में अगले वेतन के साथ कर्मचारियों को डीए का भुगतान होना मुश्किल नजर आ रहा है। हालांकि दीपावली 4 व 5 नवंबर को है यदि सरकार चाहे तो निर्णय लेकर कर्मचारियों को भुगतान किया जा सकता है।

Home / Lucknow / दीपावली से पहले राज्य कर्मचारियों को डीए मिलना मुश्किल, जानें क्यों

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो