scriptबीजेपी की दूसरी लिस्ट पर ‘फाइनल मंथन’ आज, यूपी के 29 सीटों पर लगेगी मुहर | final discussion on BJP Candidate List 2024 On 29 seats of UP | Patrika News
लखनऊ

बीजेपी की दूसरी लिस्ट पर ‘फाइनल मंथन’ आज, यूपी के 29 सीटों पर लगेगी मुहर

BJP Candidate List 2024: आज देर शाम बीजेपी मुख्यालय में एक अहम बैठक होने वाली है, जिसमें यूपी की 29 लोकसभा सीटों (Lok Sabha Election 2024) पर उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगेगी।
 

लखनऊMar 10, 2024 / 02:39 pm

Aniket Gupta

bjp_candidates_first_list_what_is_party_masterplan_in_up.png

BJP Candidate list 2024

BJP Second List: लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। राजनीतिक पार्टीयों ने अपनी-अपनी कमर कस ली है। कुछ दिनों पहले बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट (BJP First List) जारी कर दी। और अब चर्चा है कि उनकी दूसरी लिस्ट को भी कंन्फर्म हो चुकी है। और आज देर शाम बीजेपी मुख्यालय में एक अहम बैठक होने वाली है, जिसमें यूपी की 29 सीटों सहीत तमाम ऐसे लोकसभा सीटों (Lok Sabha Election 2024) पर उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगेगी जहां अब तक नाम नहीं घोषित किए गए हैं। उम्मीद है आज की इस मीटिंग में उन सभी उम्मीदवारों के नाम तय कर लिए जाएंगे। कयास लगाया जा रहा है कि इस बार भी कई बड़े चेहरों की दावेदारी पर तलवार लटक रही है। अब लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान में कुछ ही दिनों का समय रह गया है। किसी भी समय लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। और ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टीयां युद्धस्तर पर तैयारीयों में जुटी हुई हैं।
आज यानी रविवार को बीजेपी के मुख्यालय में एक अहम मीटिंग आयोजित होने वाली है। इस मीटिंग में बीजेपी की दूसरी लिस्ट पर अंतिम मंथन की जा सकती है। बताया जा रहा है कि भाजपा मुख्यालय में आज देर शाम करीब 7 बजे बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति (BJP Central Election Committee) की बैठक होनी है, यूपी की 29 सीटों समेत तमाम बची सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय किए जाएंगे। सूत्रों के अनुसार, इस खास मीटिंग में पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहेंगे।
यह भी पढ़ें

बृजभूषण शरण सिंह सपा के टिकट से लड़ेंगे चुनाव! अखिलेश यादव ने दिए ये बड़े संकेत

बीते दिन सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस (Akhilesh Yadav Press Conference) की जिसमें उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। सीबीआई (CBI) और ईडी (ED) पर सवाल खड़े करते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि ये एजेंसियां सरकार के इशारों पर काम करती हैं। वहीं पत्रकारों ने जब बीजेपी के सांसद ब्रजभूषण सिंह को सपा से टिकट देने की चर्चा को लेकर सवाल किया तो इसपर अखिलेश ने जवाब देते हुए कहा कि आप लोग (पत्रकार) कह रहे हो तो टिकट दे देंगे। अखिलेश के इस बयान से इससे राजनीतिक हलचल मच गई है। और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) को लेकर कई तरह के कयास भी लगने शुरू हो गए हैं।
 

Home / Lucknow / बीजेपी की दूसरी लिस्ट पर ‘फाइनल मंथन’ आज, यूपी के 29 सीटों पर लगेगी मुहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो