scriptदुबई की फ्लाइट से लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरा एक यात्री, उसके जूसर में निकला इतना सोना, देखकर उड़ गए सभी के होश | Gold smuggler arrested in lucknow airport | Patrika News
लखनऊ

दुबई की फ्लाइट से लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरा एक यात्री, उसके जूसर में निकला इतना सोना, देखकर उड़ गए सभी के होश

फ्लाई दुबई एयरलाइंस का विमान दुबई से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (अमौसी एयरपोर्ट) पर आया था।

लखनऊFeb 09, 2021 / 02:33 pm

नितिन श्रीवास्तव

दुबई की फ्लाइट से लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरा एक यात्री, उसके जूसर में निकला इतना सोना, उड़ गए सभी के होश

दुबई की फ्लाइट से लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरा एक यात्री, उसके जूसर में निकला इतना सोना, उड़ गए सभी के होश

लखनऊ. दुबई से सोने की तस्करी के मामले बीते कई दिनों से लगातार सामने आ रहे हैं। तस्कर हर बार सोना छिपाकर लखनऊ तक आने के बाद बाहर निकलने की कोशिश करते हैं। हालांकि तस्कर अपनी कोशिश में कामयाब नहीं हो पाते और वह कस्टम विभाग की टीम के हत्थे तस्कर चढ़ जाते हैं। इस बार जूसर की मोटर के अंदर और बाहरी परत पर सोने की प्लेट लगाकर एक तस्कर दुबई से लखनऊ पहुंच गया। यहां स्कैनिंग और उसकी यात्रा डीटेल को देखकर कस्टम टीम को शक हुआ। जब जांच की गई तो उसके पास से 29 लाख रुपये का सोना मिला।
जूसर में मिला सोना

फ्लाई दुबई एयरलाइंस का विमान दुबई से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (अमौसी एयरपोर्ट) पर आया था। यहां इमिग्रेशन के बाद कस्टम की टीम यात्रियों के विवरण की जांच कर रही थी। इस बीच कस्टम के अधिकारियों ने एक यात्री के दुबई जाने के विवरण को खंगाला। वह 15 दिन पहले ही दुबई गया था। यात्री के साथ एक जूसर भी था। कस्टम की टीम ने जूसर को खोला तो उसके भीतर लगी मोटर में बाहर और भीतरी परत का रंग गोल्डन मिला।
29 लाख का मिला सोना

उस धातु की जांच मौके पर हुई तो पता चला कि मोटर की परत में सोना है। मौके पर ही उसको निकालकर वजन किया गया। जो कि 581 ग्राम का निकला। इसकी कीमत 29 लाख रुपये आंकी गई। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक पकड़े गए यात्री को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ की जा रही है। टीम में कस्टम अधीक्षक विमल श्रीवास्तव, सुमन देवी, जीडी चौरसिया, निरीक्षक नीरज वर्मा, कुलदीप कुमार शर्मा, राकेश कुमार पांडेय, अमित कुमार वर्मा, कपूर सिंह और पिंकी कुमारी शामिल हैं।

Home / Lucknow / दुबई की फ्लाइट से लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरा एक यात्री, उसके जूसर में निकला इतना सोना, देखकर उड़ गए सभी के होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो