scriptFree ration scheme : खुशखबर, यूपी में नहीं बंद होगी फ्री राशन योजना, अंतिम मोहर का इंतजार | Good news Free ration scheme will not stop in UP distribute LS 2024 | Patrika News
लखनऊ

Free ration scheme : खुशखबर, यूपी में नहीं बंद होगी फ्री राशन योजना, अंतिम मोहर का इंतजार

Free ration scheme यूपी के 15 करोड़ गरीब जनता के लिए बहुत बड़ी खुशखबर। यूपी में फ्री राशन योजना बंद नहीं होगी। यूपी में जीत की खुशी को अपनी गरीब जनता के साथ शेयर करते हुए भाजपा सरकार फ्री राशन योजना को वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव तक बढ़ाने जा रही है।

लखनऊMar 16, 2022 / 10:46 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Free ration scheme : खुशखबर, यूपी में नहीं बंद होगी फ्री राशन योजना, अंतिम मोहर का इंतजार

Free ration scheme : खुशखबर, यूपी में नहीं बंद होगी फ्री राशन योजना, अंतिम मोहर का इंतजार

यूपी के 15 करोड़ गरीब जनता के लिए बहुत बड़ी खुशखबर। यूपी में फ्री राशन योजना बंद नहीं होगी। यूपी में जीत की खुशी को अपनी गरीब जनता के साथ शेयर करते हुए भाजपा सरकार फ्री राशन योजना को वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव तक बढ़ाने जा रही है। 15 करोड़ गरीब जनता को फ्री राशन देने का प्रस्ताव खाद्य व रसद विभाग ने तैयार कर शासन को भेज दिया है। बस थोड़ा इंतजार है। जल्द ही इस पर अंतिम निर्णय भी ले लिया जाएगा।
मुफ्त राशन योजना बढ़ेगी

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस संक्रमण काल में भाजपा सरकार ने गरीबों को मुफ्त राशन देने की योजना शुरू की थी। यह योजना नवंबर 2021 तक थी। पर मौके की नजाकत को देखते हुए भाजपा सरकार ने ब्रह्मास्त्र चला। फ्री राशन योजना को मार्च 2022 तक जारी रखने का ऐलान किया। अब सरकार इस योजना को लोकसभा चुनाव 2024 तक विस्तार देने की तैयारी में है। योजना के तहत अंत्योदय कार्ड धारकों को 35 किलो अनाज और पात्र गृहस्थी कार्ड धारकों को प्रति यूनिट पांच किलो अनाज (तीन किलो गेहूं व दो किलो चावल) दिया जाता है। साथ ही में मुफ्त रिफाइंड तेल, नमक व चने भी दिया जाता है।
यह भी पढ़ें

Free ration scheme : यूपी में बंद हो सकती है फ्री राशन योजना, 15 करोड़ जनता चिंतित

खाद्य व रसद विभाग ने भेजा प्रस्ताव

सूत्रों के अनुसार, खाद्य व रसद विभाग की ओर से भेजे गए प्रस्ताव में महंगाई के बढ़ने से मुफ्त राशन योजना की अवधि बढ़ाने का उल्लेख किया गया है। ऐसे भी संकेत हैं कि योजना को एक साथ न बढ़ाकर दो से तीन चरणों में बढ़ाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो