scriptबड़ी खबर : देश में घातक कोरोना वैरिएंट की दस्तक, उत्तराखंड के अस्पतालों में अलर्ट | High alert issued in Uttarakhand regarding Corona virus | Patrika News

बड़ी खबर : देश में घातक कोरोना वैरिएंट की दस्तक, उत्तराखंड के अस्पतालों में अलर्ट

locationलखनऊPublished: Dec 19, 2023 07:08:38 pm

Submitted by:

Naveen Bhatt

देश में पांव पसार रहे कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर उत्तराखंड में अलर्ट जारी कर दिया गया है। राज्य के सभी अस्पतालों में व्यवस्थाएं चाक चौबंद होने लगी हैं। केरल में इस वैरिएंट की चपेट में आने से करीब चार लोगों की मौत हो चुकी है।

corona_1.jpg
प्रतीकात्मक फोटो
केरल में कोरोना का नया वैरिएंट जेएन.1 मिलने से देश में हड़कंप मचा हुआ है। इस वायरस की चपेट में आने से केरल में करीब चार लोगों की मौत हो चुकी है। इसे लेकर उत्तराखंड में एडवाइजरी जारी कर दी गई है। कोविड संदिग्ध लक्षणों वाले व्यक्ति की जांच और निगरानी को लेकर राज्य सरकार ने मंगलवार को एसओपी जारी कर सभी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया गया है।
लगातार बढ़ रहे एक्टिव केस
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में रविवार तक ही 335 नए कोविड-19 मामले दर्ज किए जा चुके थे। तब एक्टिव केस की संख्या 1,701 हो गई थी। अब एक्टिव केस की संख्या बढ़ रही है।
फिर शुरू होगी कोविड जांच
केरल में कोरोना का वैरिएंट जेएन.1 पाए जाने का मामला सामने आते ही उत्तराखंड में अलर्ट जारी कर दिया गया है। स्वास्थ्य सचिव डॉ आर राजेश कुमार ने राज्य के सभी डीएम और सीएमओ को एक पत्र जारी किया है। उन्होंने राज्य में रोगियों की पर्याप्त संख्या में कोविड जांच कराने के निर्देश जारी किए हैं।
अस्पतालों में दुरुस्त रखें व्यवस्थाएं
उत्तराखंड के स्वास्थ्य सचिव ने सभी जिलों को पत्र जारी कर अस्पतालों में कोविड को लेकर व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने के निर्देश जारी किए हैं। सभी जिलों को कोविड संदिग्ध रोगियों की निगरानी के निर्देश भी जारी किए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो