scriptउत्तराखंड में 17 जनवरी तक येलो अलर्ट: इन पांच जिलों में बारिश के आसार | IMD issues yellow alert of rain and fog in Uttarakhand | Patrika News
लखनऊ

उत्तराखंड में 17 जनवरी तक येलो अलर्ट: इन पांच जिलों में बारिश के आसार

उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में 17 जनवरी तक घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी हुआ है। साथ ही अगले कुछ दिनों के भीतर राज्य के पांच जिलों में बारिश के भी आसार हैं।

लखनऊJan 15, 2024 / 08:33 am

Naveen Bhatt

weather_uttarakhand.jpg

उत्तराखंड मौसम

दिसंबर के बाद अब आधे जनवरी तक भी बारिश नहीं होने के कारण राज्य में कड़ाके की सूखी ठंड पड़ रही है। मैदानी इलाके कोहरे की मार से बेहाल हो चुके हैं। पर्वतीय इलाकों में पाला कमर तोड़ रहा है। अब मौसम विभाग ने राज्य के मैदानी इलाकों में 17 जनवरी तक घने कोहरे का येलो अलर्ट जारी कर दिया है। इससे आने वाले दिनों में पहाड़ से लेकर मैदान तक कंपकपी छूटने वाली है।

इन पांच जिलों में बारिश के आसार
मौसम विभाग ने 17 और 18 जनवरी को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश के आसार जताए हैं। साथ ही तीन हजार मीटर की ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना जताई है।
चरम पर पहुंचेगी ठंड
मौसम विज्ञान केंद्र निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह के मुताबिक मैदानी क्षेत्रों में कोहरे के कारण सर्दी ज्यादा रहेगी और तापमान नीचे गिरेगा। पर्वतीय इलाकों में पाला पड़ने से सड़कों पर फिसलन हो सकती है। बताया कि देहरादून, पौड़ी और नैनीताल जिले में हल्के से मध्यम कोहरा छा सकता है।
यूएस नगर में दो दिन के लिए स्कूल बंद
घने कोहरे के अलर्ट को देखते हुए यूएस नगर जिले में 15 और 16 जनवरी को सभी निजी, शासकीय, अशासकीय विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। जिलाधिकारी उदयराज सिंह ने इसके आदेश जारी किए हैं।

Hindi News/ Lucknow / उत्तराखंड में 17 जनवरी तक येलो अलर्ट: इन पांच जिलों में बारिश के आसार

ट्रेंडिंग वीडियो