scriptअब बिना टिकट भी कर सकेंगे ट्रेन में सफर, जानें क्या है नियम | Indian Railways Guidelines for Travel in Train If You Have No Ticket | Patrika News
लखनऊ

अब बिना टिकट भी कर सकेंगे ट्रेन में सफर, जानें क्या है नियम

ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अगर किसी कारणवश आपकी टिकट गुम हो जाती है या आपके पास टिकट नहीं है तो भी आप ट्रेन से सफर कर सकते हैं। रेलवे ने इसके लिए एक खास नियम बनाया है।

लखनऊNov 29, 2021 / 07:10 pm

Karishma Lalwani

Indian Railways Guidelines for Travel in Train If You Have No Ticket

Indian Railways Guidelines for Travel in Train If You Have No Ticket

लखनऊ. ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अगर किसी कारणवश आपकी टिकट गुम हो जाती है या आपके पास टिकट नहीं है तो भी आप ट्रेन से सफर कर सकते हैं। रेलवे ने इसके लिए एक खास नियम बनाया है।अगर आपके पास रिजर्वेशन नहीं है तो भी आप सिर्फ प्लेटफॉर्म टिकट लेकर ट्रेन में चढ़ सकते हैं और उसके बाद में आपको टीटीई से संपर्क करना होगा। यह सुविधा उत्तर प्रदेश सहित देश भर के लोग उठा सकते हैं।
इस तरह कर सकते हैं सफर

अगर आपके पास टिकट नहीं है तो आप टिकट चेकर के पास जाकर अपना टिकट बनवा सकते हैं। आप टिकट चेकर को अपने गंतव्य स्थान की जानकारी देकर टिकट बनवा सकते हैं। हालांकि, आपको रिजर्व सीट भले न मिले लेकिन टिकट चेकर आपको यात्रा करने से रोक नहीं सकता। अगर आपके पास रिजर्वेशन नहीं होगा तो आपको 250 रुपये पेनाल्टी चार्ज भी देने पड़ेंगे। यात्री को उसी स्टेशन से किराया देना होगा जहां से प्लेटफॉर्म टिकट लिया है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x85y1pg

Home / Lucknow / अब बिना टिकट भी कर सकेंगे ट्रेन में सफर, जानें क्या है नियम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो