scriptRailway order intercity train will be canceled from Dec 1 due to fog | रेलवे का फरमान, कोहरे की वजह से एक दिसंबर से निरस्त रहेंगी इंटरसिटी ट्रेनें | Patrika News

रेलवे का फरमान, कोहरे की वजह से एक दिसंबर से निरस्त रहेंगी इंटरसिटी ट्रेनें

- रेलवे ने कोहरे के कारण आगरा मंडल की दो इंटरसिटी ट्रेनों को एक दिसंबर से तीन माह तक बंद करने का निर्णय लिया है। इसके साथ ही पैसेंजर ट्रेनों पर भी असर पड़ सकता है।

लखनऊ

Published: November 29, 2021 05:39:14 pm

लखनऊ. रेलवे से यात्रा करने वाले डेली पैसेंजर के लिए एक बड़ी खबर। सुरक्षा को देखते हुए रेलवे प्रशासन ने कोहरे की वजह से आगरा मंडल की दो इंटरसिटी ट्रेनों को एक दिसंबर से तीन माह तक बंद करने का फैसला लिया है। एक दिसंबर से आगरा कैंट-नई दिल्ली इंटरसिटी, आगरा फोर्ट लखनऊ इंटरसिटी नहीं चलेंगी। 15 दिसंबर के बाद आगरा रेल मंडल की दैनिक पैसेंजर और कुछ साप्ताहिक ट्रेनों का निरस्तीकरण भी हो सकता है।
train
train
लोको पायलटों को फॉग सेफ डिवाइस दे रहा रेलवे :- सर्दियों का मौसम शुरू हो गया है। कोहरा और धुंध अब रेल यातायात को परेशान करेगा। कोहरे से सुरक्षा प्रदान करने के लिए उत्तर मध्य रेलवे ट्रेनों के लोको पायलटों को फॉग सेफ डिवाइस दे रही है। हालांकि अभी तक तड़के और देर रात को ही धुंध नजर आ रही है, पर तापमान में गिरावट के साथ ही कोहरे का प्रकोप बढ़ रहा है।
दो इंटरसिटी ट्रेनें रद :- रेलवे ने आगरा मंडल की दो इंटरसिटी ट्रेनों को एक दिसंबर से 28 फरवरी तक निरस्त करने की घोषणा पूर्व में ही कर दी थी। इसके साथ ही अन्य पैसेंजर ट्रेनें भी इसमें शामिल हो सकती हैं।
कोहरे से बचाव की तैयारियां पूरी :- आगरा रेल मंडल के वाणिज्य प्रबंधक एसके श्रीवास्तव ने बताया कि कोहरे के सीजन की तैयारी पूरी हो चुकी हैं। आगरा रेल मंडल में रनिंग स्टाफ को लगातार प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

भाजपा की दर्जनभर सीटें पुत्र मोह-पत्नी मोह में फंसीं, पार्टी के बड़े नेताओं को सूझ नहीं रह कोई रास्ताविराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारभारतीय कार बाजार में इन फीचर के बिना नहीं बिकेगी कोई भी नई गाड़ी, सरकार ने लागू किए नए नियमUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावमौसम विभाग का इन 16 जिलों में घने कोहरे और 23 जिलों में शीतलहर का अलर्ट, जबरदस्त गलन से ठिठुरा यूपीBank Holidays in January: जनवरी में आने वाले 15 दिनों में 7 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखिए पूरी लिस्टUP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्य
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.