scriptकेजीएमयू में अब एक ही काउंटर पर जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र | KGMU New Facility Birth and death certificates same counter | Patrika News
लखनऊ

केजीएमयू में अब एक ही काउंटर पर जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र

KGMU Facility अब लखनऊ के लोगों को जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। राजधानी के किंग्स जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में अब से जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लोगों को अलग-अलग दफ्तरों में भटकना नहीं पड़ेगा।

लखनऊMar 10, 2022 / 11:32 am

Sanjay Kumar Srivastava

केजीएमयू में अब एक ही काउंटर पर जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र

केजीएमयू में अब एक ही काउंटर पर जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र

अब लखनऊ के लोगों को जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। राजधानी के किंग्स जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में अब से जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए लोगों को अलग-अलग दफ्तरों में भटकना नहीं पड़ेगा।
अब नहीं होगी परेशानी

केजीएमयू में मरीजों की बहुत अधिक भीड़ होती है। इस वजह से सभी विभागों में अफरातफरी का माहौल रहता है। इसीलिए इसको देखते हुए अब यहां एक काउंटर बनाया गया है। यहां से तीमारदारों को प्रमाण पत्र बनवाने से लेकर उसमें संशोधन करवाने तक के सभी काम होंगे। यूनिवर्सिटी में अभी तक यह काम अलग-अलग कमरों में होता रहा है। इसकी वजह से समय भी अधिक लगता था और तीमारदारों को परेशानियों का सामना भी करना पड़ता था।
यह भी पढ़ें

खुशखबर, मथुरा-वृंदावन के लिए बनेगा नया एक्सप्रेसवे, डीपीआर तैयार

आती थी तीमारदारों की शिकायत

केजीएमयू के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर डी. हिमांशू ने बताया कि तीमारदारों की तरफ से काफी शिकायतें हमारे पास आती थीं। जिसका संज्ञान लेते हुए हमने यह नया काउंटर बनाया है। इससे अब उन्हें सामान्य दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा। जनसंपर्क कार्यालय के सामने ही यह काउंटर बनाये गाये हैं. काउंटर पर हर समय कर्मचारी मौजूद रहे ताकि तीमारदारों को इंतज़ार ना करना पड़े।

Home / Lucknow / केजीएमयू में अब एक ही काउंटर पर जन्म और मृत्यु प्रमाण पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो