scriptबाराबंकी और बस्ती में होगी किसानों की महापंचात, आज रेल रोको आंदेलन को लेकर पूरे प्रदेश में अलर्ट | Kisan Mahapanchayat in Barabanki Basti Rail Roko Andolan in UP | Patrika News
लखनऊ

बाराबंकी और बस्ती में होगी किसानों की महापंचात, आज रेल रोको आंदेलन को लेकर पूरे प्रदेश में अलर्ट

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के दायरे को अब पश्चिमी यूपी से बढाने की तैयारी जोरों पर है।

लखनऊFeb 18, 2021 / 11:46 am

नितिन श्रीवास्तव

बाराबंकी और बस्ती में होगी किसानों का महापंचात, आज रेल रोको आंदेलन को लेकर पूरे प्रदेश में अलर्ट

बाराबंकी और बस्ती में होगी किसानों का महापंचात, आज रेल रोको आंदेलन को लेकर पूरे प्रदेश में अलर्ट

लखनऊ. केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कृषि सुधार कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन के दायरे को अब पश्चिमी यूपी से बढाने की तैयारी जोरों पर है। किसान अब इस आंदोलन को प्रदेश के दूसरे तमाम हिस्सों में पहुंचाने के लिए अवध और पूर्वांचल में भी किसान महापंचायत करने जा रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन ने 24 फरवरी को बाराबंकी और 25 फरवरी को बस्ती में किसान महापंचायत करने का ऐलान किया है। वहीं दूसरी तरफ किसानों का आज रेल रोको प्रदर्शन भी है। इसको लेकर आज पूरे उत्तर प्रदेश में रेलवे के साथ यूपी पुलिस और प्रशासन अलर्ट पर है।
बाराबंकी और बस्ती में किसान महापंचायत

तीन कृषि कानून की वापसी और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कानून बनाए जाने को लेकर इन किसान महापंचायतों का आयोजन किया जा रहा है। 24 फरवरी को बाराबंकी के हैदरगढ़ रोड स्थित हरख चौराहे पर किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत भी शामिल होंगे। इसके बाद 25 फरवरी को बस्ती के मुण्डेरवा में भी किसान महापंचयत में नरेश टिकैत बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे।
किसानों का रेल रोको आंदोलन

वहीं दूसरी तरफ किसानों का आज रेल रोको प्रदर्शन भी है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश में भी रेलवे के साथ यूपी पुलिस बेहद सतर्क है। भारतीय किसान यूनियन के आह्वान पर किसानों का रेल रोको प्रदर्शन दिन में 12 बजे के बाद होगा। इसको लेकर पूरे प्रदेश के तमाम रेलवे स्टेशनों पर जीआरपी के साथ जिला प्रशासन भी मुस्तैद है। रेल प्रशासन ने इससे निपटने के इंतजाम कर रखे हैं। प्रदेश भर में आज आरपीएसएफ की 20 कंपनियां तैनात की गई हैं।

Home / Lucknow / बाराबंकी और बस्ती में होगी किसानों की महापंचात, आज रेल रोको आंदेलन को लेकर पूरे प्रदेश में अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो