scriptअखिलेश का योगी सरकार पर निशाना, एनकाउंटर और तबादले की नीति से नहीं बनती कानून-व्यवस्था | Law and order does not happen due to encounter and transfer policy | Patrika News
लखनऊ

अखिलेश का योगी सरकार पर निशाना, एनकाउंटर और तबादले की नीति से नहीं बनती कानून-व्यवस्था

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा 111 पुलिस उपाधीक्षों का किए गए तबादले को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है।

लखनऊAug 10, 2020 / 03:55 pm

Neeraj Patel

अखिलेश का योगी सरकार पर निशाना, एनकाउंटर और तबादले की नीति से नहीं बनती कानून-व्यवस्था

अखिलेश का योगी सरकार पर निशाना, एनकाउंटर और तबादले की नीति से नहीं बनती कानून-व्यवस्था

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार द्वारा 111 पुलिस उपाधीक्षों का किए गए तबादले को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर निशाना साधा है। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश ने ट्वीट कर कहा कि यूपी में 100 से अधिक डिप्टी एसपी के दूर-दूर तबादले करना शासन की अपरिपक्वता और असंवेदनशीलता को दर्शाता है। नए शहर को समझने में समय लगता है। साथ ही शिक्षा-सत्र के मध्य में ट्रांसफर की समस्या परिवार वाले जानते हैं। अखिलेश यादव ने साथ ही ये भी लिखा कि कानून-व्यवस्था एनकाउंटर और तबादले की नीति से नहीं बनती है।

दरअसल, यूपी में बीते दिनों अपराध के कई मामले सामने आए हैं। इसे लेकर विपक्ष योगी सरकार पर हमलावर रहा है। अखिलेश खासतौर से सरकार पर निशाना साधते रहते हैं। इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि अगर मानवता को पूंजी और सत्ता की हिंसा से मुक्ति दिलानी है, तो समाजवाद का सपना देखना होगा। वर्ष 2022 में हमें अपनी तैयारियों को लेकर कोई कसर बाकी नहीं रखनी है। 2022 में ‘समाजवादी सरकार का काम जनता के नाम’ का उद्घोष रहेगा।

इसके साथ ही कहा कि कांग्रेस और भाजपा दोनों ने केंद्र और राज्यों में सरकारें चलाई हैं और दोनों ने ही संविधान की मूल भावना को ठेस पहुंचाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इनके कारण संवैधानिक संस्थाओं में जन विश्वास को खतरा पैदा हुआ है। अखिलेश ने सपा के वरिष्ठ नेता और सांसद आजम खां का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा सरकार सपा नेताओं को अपमानित करने और झूठे मुकदमों में फंसा कर समझती है कि इससे सपा का मनोबल तोड़ा जा सकता है, लेकिन यह उसकी खाम-ख्याली है।

अखिलेश ने बताया कि कोरोना वायरस की महामारी के मद्देनजर उन्होंने यह संदेश पार्टी राज्यसभा सदस्य जया बच्चन और रामगोपाल यादव को डिजिटल माध्यम से भेजा है। इसे प्रदेश में सपा के सभी विधायकों, सांसदों, जिला इकाइयों और जमीनी स्तर पर बूथ इकाइयों तक के नेताओं तथा कार्यकर्ताओं तक डिजिटल माध्यम से यह संदेश पहुंचाया जाएगा।

Home / Lucknow / अखिलेश का योगी सरकार पर निशाना, एनकाउंटर और तबादले की नीति से नहीं बनती कानून-व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो