scriptleopard in city: शहर को घर बना चुका तेंदुआ, एक बार फिर सीसीटीवी में आया नजर | leopard in lucknow today | Patrika News
लखनऊ

leopard in city: शहर को घर बना चुका तेंदुआ, एक बार फिर सीसीटीवी में आया नजर

leopard in lucknow today राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद में बीते दिनों तेंदुआ सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। लोगों की शिकायत के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सीसीटीवी जांच के बाद यह तर्क दिया है कि सीसीटीवी में देखा जाने वाला जानवर तेंदुआ नहीं लकड़बग्घा है। वहीं, दूसरी ओर वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए कांबिंग बढ़ा दी है।

लखनऊJan 16, 2022 / 12:51 pm

Prashant Mishra

leopard_6.jpg
leopard in lucknow today शहर में तेंदुए ने अपना घर बना लिया है पिछले लगभग 1 महीने से तेंदुआ शहर में देखा जा रहा है और वन विभाग इस पर अलग-अलग टिप्पणी दे रहा है। तेंदुआ देखा जाने के बाद से लोगों में दहशत है और अभी तक वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ नहीं पाई है।
सीसीटीवी में कैद हुआ तेंदुआ

राजधानी लखनऊ के मलिहाबाद में बीते दिनों तेंदुआ सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ है। जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से वायरल हो रहा है। वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। लोगों की शिकायत के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने सीसीटीवी जांच के बाद यह तर्क दिया है कि सीसीटीवी में देखा जाने वाला जानवर तेंदुआ नहीं लकड़बग्घा है। वहीं, दूसरी ओर वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए कांबिंग बढ़ा दी है।
वीडियों हुआ वायरल

मलिहाबाद स्थित पन्ना तालाब के मंदिर के पास प्रधान की कोठी है जिसमें सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं बीती बृहस्पतिवार को उस में तेंदुआ कैद होने का दावा किया गया है। सुबह सीसीटीवी में तेंदुआ कैद होने की बात वायरल हो गई। तत्काल वन विभाग को सूचना दी गई। मौके पर वन विभाग की टीम पहुंची और सीसीटीवी की जांच की गई। वन अधिकारी पवन सक्सेना ने बताया कि सीसीटीवी में जो जंगली जानवर दिख रहा है वह तेंदुआ नहीं है लकड़बग्घा है। मौके पर तेंदुए के पग मार्क भी नजर नहीं आए हैं। लेकिन वीडियो वायरल होने से इलाके में दहशत फैल गई है वहीं वन विभाग की टीम ने लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा। ‌
ये भी पढ़ें: School holiday: स्कूल अवकाश को लेकर फैसला, ग्रेजुएशन की परीक्षाएं भी स्थगित

एक माह से शहर में घूंम रहा तेंदुआ

पिछले 1 महीने से तेंदुए ने राजधानी लखनऊ में आतंक मचा रखा है। पहले ही तेंदुआ 15 लोगों को घायल कर चुका है वहीं लगातार तेंदुए की राजधानी लखनऊ में देखे जाने के दावे किए जा रहे हैं। दो बार वन विभाग टीम का तेंदुए से आमना सामना भी हुआ है लेकिन वन विभाग की टीम तेंदुए को पकड़ नहीं पाई है। वन विभाग का दावा है कि शहर से मात्र 5 किलोमीटर की दूरी पर वन है ऐसे में तेंदुआ नदी के किनारे किनारे जंगल वापस भाग गया होगा। लेकिन जिस तरह से लोग तेंदुआ देखने के दावे कर रहे हैं ऐसे में लग रहा है कि तेंदुए ने राजधानी लखनऊ को ही अपना घर बना लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो