scriptLok Sabha 2024: कांग्रेस की पहली लिस्ट में 100 नामों पर लग सकती है मुहर, प्रियंका-राहुल यूपी से लड़ेंगे चुनाव! | Lok Sabha 2024 Congress first list may include 100 names Priyanka Rahul will contest elections from UP | Patrika News
लखनऊ

Lok Sabha 2024: कांग्रेस की पहली लिस्ट में 100 नामों पर लग सकती है मुहर, प्रियंका-राहुल यूपी से लड़ेंगे चुनाव!

Lok Sabha 2024: कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक 7 मार्च को शाम 6 बजे होगी। ऐसे में कांग्रेस उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जल्द जारी कर सकती है।

लखनऊMar 07, 2024 / 10:35 am

Sanjana Singh

Lok Sabha 2024

Lok Sabha 2024

Lok Sabha 2024: भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 (Lok Sabha Election 2024) के लिए 195 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। इस पहली लिस्ट में PM नरेंद्र मोदी, अमित शाह और राजनाथ सिंह भी शामिल हैं। वहीं, अब यह कांग्रेस की पहली लिस्ट का सबको इंतजार है। इसके लिए कांग्रेस की आज यानी 7 मार्च को केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक होगी। इसकी जानकारी खुद पार्टी महासचिव जयराम रमेश ने दी है।
दरअसल, कांग्रेस पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने ‘एक्स’ पर पोस्ट कर कहा, ‘‘लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर विचार-विमर्श करने और निर्णय लेने वाली कांग्रेस पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की पहली बैठक 7 मार्च को शाम 6 बजे होगी।’’ ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई जाती है।
https://twitter.com/INCIndia?ref_src=twsrc%5Etfw

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, CEC की बैठक में कांग्रेस अपने 100 उम्मीदवारों का ऐलान कर सकती है। इसके साथ ही, यह सूची कुछ दिनों में जारी की जा सकती है। हालांकि, उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें

Dhananjay Singh की सजा पर भड़की जौनपुर की जनता, लगे ‘अमित शाह मुर्दाबाद’ के नारे


कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने 5 मार्च को कहा था कि सीईसी की बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge), पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अलावा समिति में शामिल कई बड़े नेता शामिल होंगे। दरअसल, भाजपा ने हाल ही में लोकसभा चुनाव के लिए 195 उम्मीदवारों की सूची जारी की है। अगर यूपी की बात करें तो भाजपा 51 सीटों पर प्रत्याशी उतार चुकी है। ऐसे में यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यूपी की कांग्रेस की हॉट सीट रायबरेली से प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) और अमेठी से राहुल गांधी चुनाव मैदान में उतर सकते हैं।

Home / Lucknow / Lok Sabha 2024: कांग्रेस की पहली लिस्ट में 100 नामों पर लग सकती है मुहर, प्रियंका-राहुल यूपी से लड़ेंगे चुनाव!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो