scriptLok Sabha 2024: ओपी राजभर का बड़ा बयान, मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लिए एकजुट होना होगा | Lok sabha 2024 Election OP Rajbhar statement Mayawati PM Candidature | Patrika News
लखनऊ

Lok Sabha 2024: ओपी राजभर का बड़ा बयान, मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लिए एकजुट होना होगा

Lok Sabha 2024: 2024 लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टी अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुईं हैं। एक तरफ जहां राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद पूरा विपक्ष एक तरफ आता हुआ दिखाई दे रहा है। वहीं दूसरी तरफ ओपी राजभर ने मायावती को प्रधानमंत्री बनाने का मुद्दा उठाया है।

लखनऊMar 30, 2023 / 02:51 pm

Sanjana Singh

Lok Sabha 2024
2024 के लोकसभा चुनाव से पहले सुभासपा अध्यक्ष और जहूराबाद विधायक ओपी राजभर ने एक नया मुद्दा उठाया है। उन्होंने कहा कि बसपा सुप्रीमो मायावती को प्रधानमंत्री बनाना चाहिए। एक मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान उन्होंने ये कहा।
‘सभी राजनीतिक दलों को होना होगा एकजुट’
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के बाद सभी विपक्षी दाल एकजुट होते दिखाई दे रहे हैं। आने वाले इलेक्शन में विपक्षी दल बीजेपी को हराने के लिए अपनी अपनी पार्टी को तैयार कर रहे हैं। इसी बीच ओपी राजभर ने अगले प्रधानमंत्री को लेकर एक नया बयान दिया है। उन्होंने कहा, “दलित की बेटी को PM बनाने के लिए सभी राजनीतिक दलों को एकजुट होना चाहिए। इसके लिए अखिलेश यादव, नीतीश कुमार, ममता बैनर्जी, सोनिया गांधी और लालू यादव को आगे आना चाहिए।”
‘प्रधानमंत्री की कुर्सी पर अब तक कोई दलित नहीं बैठा’
ओपी राजभर ने अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए कहा, “पिछड़ों के नेता अखिलेश यादव आज भाजपा और कांग्रेस के खिलाफ गोल बना रहे हैं। अगर अकल है, तो मायावती को प्रधानमंत्री बनाने की घोषणा करो। अभी तक प्रधानमंत्री की कुर्सी पर कोई दलित नहीं बैठा तो इस बार दलित की बेटी को बनाया जाए।”
क्या बसपा के साथ जाएंगे राजभर?
ओपी राजभर के अब तक भाजपा और सपा में से किसी एक के साथ जाने के कयास लगाए जा रहे थे। अब उन्होंने जिस तरह से मायावती को पीएम बनाने का बयान दिया है। इससे ये कयासबाजी भी शुरू हो गई है कि वो 2024 में बहुजन समाज पार्टी के साथ जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें

यूपी में अप्रैल में 13 दिन रहेगी बैंक की छुट्टी, चेक करें पूरी लिस्ट

‘यूपी में तेलंगाना की तरह होना चाहिए फ्री एजुकेशन’
ओपी राजभर से जब यूपी में रामनवमी पर हो रहे अखंड पाठ पर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, “अखंड रामायण पाठ से हम खुश नहीं है। खुशी तब होगी जब तेलंगाना की तरह ही यूपी में भी एजुकेशन को फ्री किया जाएगा।”

Home / Lucknow / Lok Sabha 2024: ओपी राजभर का बड़ा बयान, मायावती को प्रधानमंत्री बनाने के लिए एकजुट होना होगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो