Live : जानिए यूपी में पांचवे चरण में किस सीट पर कितने प्रतिशत हुआ मतदान, इन जिलों में ईवीएम मशीनें हुई खराब

Live : जानिए यूपी में पांचवे चरण में किस सीट पर कितने प्रतिशत हुआ मतदान, इन जिलों में ईवीएम मशीनें हुई खराब

Neeraj Patel | Publish: May, 06 2019 10:34:57 AM (IST) | Updated: May, 06 2019 07:22:00 PM (IST) Lucknow, Lucknow, Uttar Pradesh, India

- बांदा में लोगों ने बीएलओ अधिकारी की पिटाई की

- मतदान के दौरान बड़ी संख्या में ईवीएम खराबी की समस्या

- सीतापुर में मतदान के दौरान युवती ने गाली मारकर की आत्हत्या

लखनऊ. लोकसभा चुनाव के पांचवे चरण का यूपी की 14 सीटों पर मतदान जारी है। जिनमें धौरहरा, सीतापुर, मोहनलाल गंज, लखनऊ, राय बरेली, अमेठी, बांदा, फतेहपुर, कौशाम्बी, बाराबंकी, फैजाबाद, बहराइच, कैसरगंज, गौंडा शामिल है। लखनऊ से गृहमंत्री राजनाथ सिंह और पूनम सिंहा और आचार्य प्रमोद कृष्णम की किस्मत ईवीएम में बंद हो जाएगी। गोंडा लोकसभा सीट पर लोगों ने बेरहमी से पिटाई की और यूपी के कंजा गांव में अब तक एक भी वोट नहीं पड़ा।

लोक चुनाव के पांचवें चरण के मतदान के दौरान बड़ी संख्या में ईवीएम खराबी की समस्या भी आई जिससे भारी संख्या में मतदान प्रभावित रहा। बांदा में पानी की समस्या के चलते मतदान का बहिष्कार किया गया। सीतापुर में मतदान के दौरान युवती ने गाली मारकर आत्हत्या कर ली जिससे एक वोट कम हो गया।

जानिए कहां कितने प्रतिशत हुआ मतदान

यूपी - 57.33

धौरहरा - 64
सीतापुर - 62.66
मोहनलाल गंज - 60.65
लखनऊ - 53.94
रायबरेली - 53.68
अमेठी - 53.2
बांदा - 60
फतेहपुर - 55
कौशाम्बी - 53.6
बाराबंकी - 63
फैजाबाद - 60.40
बहराइच - 56.23
कैसरगंज - 54.87
गोंडा - 51.08

रायबरेली के फिरोज गांधी डिग्री कॉलेज में वोट डालते हुए बुजुर्ग लोगों ने पहले राष्ट्रवाद की बात की है इसके बाद वह वोट डालने गए। सीतापुर में रेलवे द्वारा ग्रामीणों का रास्ता बंद किये जाने से नाराज मतदाताओं ने मतदान बहिष्कार किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned