scriptएलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, जानें अब कितने में मिलेगा | LPG cylinder became cheaper know how much you will get now | Patrika News
लखनऊ

एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, जानें अब कितने में मिलेगा

LPG commercial Gas Cylinder Price 1 जुलाई सुबह गुड न्यूज आई। LPG commercial Gas Cylinder Price के दाम में कटौती की है। यह 198 रुपए की कटौती 19 किलो गैस सिलेंडर के दाम में हुई। पर यूपी वाले मायूस हो गए। न तो घरेलू गैस सिलेंडर सस्ता हुआ और न हीं commercial। जानें लखनऊ में एलपीजी सिलेंडर के रेट।

लखनऊJul 01, 2022 / 10:22 am

Sanjay Kumar Srivastava

cylinder price: घरेलू सिलेंडर के नहीं घटे दाम, कॉमर्शियल 45 रुपए सस्ता

cylinder price: घरेलू सिलेंडर के नहीं घटे दाम, कॉमर्शियल 45 रुपए सस्ता

एलपीजी सिलेंडर के रेट में आज भारी कमी आई है। इंडेन ने आज एक जुलाई को अपना नया रेट जारी किया है। इंडेन का कमर्शियल सिलेंडर दिल्ली में 198 रुपए सस्ता हो गया है। दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत अब 2021 रुपये है। पर घरेलू एलपीजी सिलेंडर उपभोक्ताओं को कोई राहत नहीं मिली है। 14.2 किलो वाला घरेलू सिलेंडर न सस्ता हुआ है और न ही महंगा। यह अब भी 19 मई वाले रेट से ही मिल रहा है। जिस वजह से यूपी की जनता मायूस हो गई। पर लखनऊ में घरेलू सिलेंडर के दाम कुछ कम जरूर हुए हैं। पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने कमर्शियल सिलेंडर के रेट में कटौती की है।
घरेलू सिलेंडर के दाम नहीं बदले

घरेलू सिलेंडर 19 मई वाले रेट पर ही मिलेगा। मई 2022 में घरेलू एलपीजी सिलेंडर इस्तेमाल करने वालों को एक नहीं बल्कि 2 बार झटका दिया गया था। पहले 7 मई को और फिर दोबारा 19 मई को दाम बढ़ाए गए थे। मौजूदा समय में लखनऊ में घरेलू सिलेंडर का रेट 1041 रुपए कीमत पर मिल रहा है।
यह भी पढ़ें – Free Ration : खुशखबरी, सीएम योगी का तोहफा फ्री राशन योजना की मियाद बढ़ी जानें कब तक

यूपी के कुछ शहरों में सिलेंडर का रेट

आईओसी के अनुसार, राजधानी लखनऊ में घरेलू सिलेंडर का रेट 1041 रुपए है तो ताजनगरी आगरा में 1016 रुपए। सीएम योगी आदित्यनाथ के गृह नगर गोरखपुर में 1012 रुपए पर सिलेंडर मिल रहा है। बताया जा रहा है कि एक साल में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के रेट 168.50 रुपए बढ़े हैं।
यह भी पढ़ें – हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, विकल्प न भरना ग्रेच्युटी न देने का आधार नहीं

200 रुपए मिलेगी सब्‍सिडी

1 जून से घरेलू LPG के दाम में क‍िसी तरह का बदलाव नहीं क‍िया गया है। पर, सरकार ने जनता को बड़ी राहत देते हुए उज्जवला योजना के तहत 200 रुपए प्रत‍ि स‍िलेंडर की गैस सब्‍सिडी (Gas Subsidy) देने का ऐलान क‍िया था। यह सब्सिडी सालाना 12 सिलेंडर पर मिलेगी।

Home / Lucknow / एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, जानें अब कितने में मिलेगा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो