scriptLPG cylinder became cheaper know how much you will get now | एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, जानें अब कितने में मिलेगा | Patrika News

एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, जानें अब कितने में मिलेगा

LPG commercial Gas Cylinder Price 1 जुलाई सुबह गुड न्यूज आई। LPG commercial Gas Cylinder Price के दाम में कटौती की है। यह 198 रुपए की कटौती 19 किलो गैस सिलेंडर के दाम में हुई। पर यूपी वाले मायूस हो गए। न तो घरेलू गैस सिलेंडर सस्ता हुआ और न हीं commercial। जानें लखनऊ में एलपीजी सिलेंडर के रेट।

लखनऊ

Published: July 01, 2022 10:22:09 am

एलपीजी सिलेंडर के रेट में आज भारी कमी आई है। इंडेन ने आज एक जुलाई को अपना नया रेट जारी किया है। इंडेन का कमर्शियल सिलेंडर दिल्ली में 198 रुपए सस्ता हो गया है। दिल्ली में 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमत अब 2021 रुपये है। पर घरेलू एलपीजी सिलेंडर उपभोक्ताओं को कोई राहत नहीं मिली है। 14.2 किलो वाला घरेलू सिलेंडर न सस्ता हुआ है और न ही महंगा। यह अब भी 19 मई वाले रेट से ही मिल रहा है। जिस वजह से यूपी की जनता मायूस हो गई। पर लखनऊ में घरेलू सिलेंडर के दाम कुछ कम जरूर हुए हैं। पेट्रोलियम कंपनी इंडियन ऑयल ने कमर्शियल सिलेंडर के रेट में कटौती की है।
LPG commercial Gas Cylinder Price
LPG commercial Gas Cylinder Price
घरेलू सिलेंडर के दाम नहीं बदले

घरेलू सिलेंडर 19 मई वाले रेट पर ही मिलेगा। मई 2022 में घरेलू एलपीजी सिलेंडर इस्तेमाल करने वालों को एक नहीं बल्कि 2 बार झटका दिया गया था। पहले 7 मई को और फिर दोबारा 19 मई को दाम बढ़ाए गए थे। मौजूदा समय में लखनऊ में घरेलू सिलेंडर का रेट 1041 रुपए कीमत पर मिल रहा है।
यह भी पढ़ें

Free Ration : खुशखबरी, सीएम योगी का तोहफा फ्री राशन योजना की मियाद बढ़ी जानें कब तक

यूपी के कुछ शहरों में सिलेंडर का रेट

आईओसी के अनुसार, राजधानी लखनऊ में घरेलू सिलेंडर का रेट 1041 रुपए है तो ताजनगरी आगरा में 1016 रुपए। सीएम योगी आदित्यनाथ के गृह नगर गोरखपुर में 1012 रुपए पर सिलेंडर मिल रहा है। बताया जा रहा है कि एक साल में घरेलू एलपीजी सिलेंडर के रेट 168.50 रुपए बढ़े हैं।
यह भी पढ़ें

हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, विकल्प न भरना ग्रेच्युटी न देने का आधार नहीं

200 रुपए मिलेगी सब्‍सिडी

1 जून से घरेलू LPG के दाम में क‍िसी तरह का बदलाव नहीं क‍िया गया है। पर, सरकार ने जनता को बड़ी राहत देते हुए उज्जवला योजना के तहत 200 रुपए प्रत‍ि स‍िलेंडर की गैस सब्‍सिडी (Gas Subsidy) देने का ऐलान क‍िया था। यह सब्सिडी सालाना 12 सिलेंडर पर मिलेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

श्रीनगर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, एक आतंकी को लगी गोली, जवान भी घायल38 साल बाद शहीद लांसनायक चंद्रशेखर का मिला शव, सियाचिन ग्लेशियर की बर्फ में दबकर हो गए थे शहीदराष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का देश के नाम संबोधन, कहा - '2047 तक हम अपने स्वाधीनता सेनानियों के सपनों को पूरी तरह साकार कर लेंगे'पंजाब में शुरु हुई सेहत क्रांति की शुरुआत, 75 'आम आदमी क्लीनिक' बन कर तैयार, देश के 75वें वर्षगांठ पर हो जाएंगे जनता को समर्पितMaharashtra: सीएम शिंदे की ‘मिनी’ टीम में हुआ विभागों का बंटवारा, फडणवीस को मिला गृह और वित्त, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारीलाखों खर्च कर गुजराती युवक ने तिरंगे के रंग में रंगी कार, PM मोदी व अमित शाह से मिलने की इच्छा लिए पहुंचा दिल्लीशेयर मार्केट के बिगबुल राकेश झुनझुनवाला की मौत ऐसे हुई, डॉक्टर ने बताई वजहBJP ने देश विभाजन पर वीडियो जारी कर जवाहर लाल नेहरू पर साधा निशाना, कांग्रेस ने किया पलटवार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.